होमपटनाPM Kisan Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी, 14वीं किस्त की तारीख का...

PM Kisan Yojana: किसानों के लिए खुशखबरी, 14वीं किस्त की तारीख का हुआ एलान, जानें किस दिन मिलेंगे दो हजार रुपये

द भारत: PM Kisan ki 14 Kist Kab Aayegi 2023: देश में चलने वाली लाभकारी और कल्याणकारी योजनाओं के जरिए जरूरतमंद और गरीब वर्ग तक लाभ पहुंचाया जा रहा है. जैसे- किसानों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को चलाया जा रहा है.

PM Kisan Yojana

इस योजना को केंद्र सरकार चलाती है, जिसके जरिए पात्र किसानों को साल में तीन किस्तों में 2-2 हजार रुपये दिए जाते हैं यानी सालाना कुल 6 हजार रुपये की आर्थिक मदद पात्र किसानों को मिलती है. इसी कड़ी में इस बार 14वीं किस्त जारी होनी है, जिसकी अब कंफर्म डेट सामने आ चुकी है. ऐसे में किसानों का इंतजार अब खत्म हो सकता है. तो चलिए बिना देर किए जानते हैं कि किसानों को 14वीं किस्त कब मिल सकती है. अगली स्लाइड्स में आप किस्त आने की तारीख के बारे में जान सकते हैं…

PM Kisan Yojana

14वीं किस्त आने की तारीख जानेंगे, उससे पहले ये जान लीजिए कि 13वीं किस्त बीती 27 फरवरी को जारी हुई थी. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग 8 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से ये पैसे भेजे थे.


ये भी जरुर पढ़े: PM Kisan Yojana: पीएम किसान योजना की 14वीं किस्त आपके खाते में आयेगी या नहीं? यहां जानिए लेटेस्ट अपडेट.


PM Kisan Yojana: ये है 14वीं किस्त की तारीख

दरअसल, 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे किसानों के लिए खुशखबरी सामने आई है. आपको जानकर खुशी होगी कि इसी महीने किसानों को 14वीं किस्त के 2 हजार रुपये दिए जाएंगे, क्योंकि सरकार ने 14वीं किस्त जारी होने की तारीख बता दी है. सरकारी वेबसाइट के मुताबिक, योजना से जुड़े पात्र किसानों को 28 जुलाई 2023 को 14वीं किस्त के पैसे दिए जाएंगे. वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, इस बार 8.5 करोड़ किसानों को किस्त के पैसे जारी किए जाएंगे.

वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 28 जुलाई को सुबह 11 बजे खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14वीं किस्त जारी करेंगे. साथ ही वे लाभार्थियों के साथ संवाद भी करेंगे। इससे पहले भी पीएम मोदी कई किस्त खुद जारी कर चुके हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News