होमपटनाBihar news: IAS केके पाठक का नया फरमान: इन एफ्लिएटेड कॉलेजो की...

Bihar news: IAS केके पाठक का नया फरमान: इन एफ्लिएटेड कॉलेजो की मान्यता होगी रद्द

द भारत: Bihar news: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के नए आदेश के मुताबिक वैसे कॉलेज जहां स्टूडेंट्स की संख्या नाम मात्र की है, उनकी मान्यता रद्द की जायेंगी. इसको लेकर कॉलेज की मान्यता रद्द करने को लेकर सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों को आदेश जारी किया गया है.

क्या कहा केके पाठक ने

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने गुरुवार को वीडियो कॉफ्रेंसिग के जरिए सभी कुलपतियों के साथ बैठक की है. इस बैठक मे आईएएस केके पाठक ने कागज पर चल रहें अंगीभूत डिग्री कॉलेज की मान्यता रद्द करने का आदेश दिया है. यही नहीं अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने एफिलेटेड अल्पसंख्यक कॉलेज के लिए भी निर्देश जारी किए हैं. कागज पर स्टूडेंट्स को दिखाने वाले एफिलेटेड अल्पसंख्यक कॉलेज को रद्द करने का भी आदेश दिया गया है.


ये भी पढ़े: Bihar news: शिक्षा विभाग ने सेवा लेने का शेड्यूल किया जारी:हाईस्कूल में 1113 अतिथि शिक्षकों का 26 तक चयन जानिए कितनी मिलेगी सैलरी


आईएएस के के पाठक ने शिक्षकों की शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मियों उपस्थिति की जानकारी की भी मांगा की है. अंगीभूत डिग्री कॉलेज के शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मियों का अटेंडेंस को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. शिक्षा अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने कुलपतियों को कहा है कि सभी मान्यता प्राप्त कॉलेज के शिक्षक और शिक्षकेत्तर कर्मियों का अटेंडेंस सीट दोपहर तीन बजे तक शिक्षा विभाग को भेजे. अटेंडेंस सीट उपलब्ध नहीं किए जाने पर कार्रवाई करने की बात कही गई है. हम बता दे कि बिहार में कुल 227 एफ्लिएटेंड कॉलेज हैं. इन कॉलेज पर के के पाठक के आदेश की तलवार खींच गई है.

आईएएस के के पाठक ने सभी विश्वविद्यालय के कुलपतियों को यह भी निर्देश दिया है कि वे एमजेएमसी केस को निपटारा कराए. इसके लिए उन्होंने 22 जुलाई का डेडलाइन दिया. शिक्षा अपर मुख्य सचिव ने कुलपतियों को कहा है कि कोर्ट से जुड़ी एमजेएमसी केस का निपटारा अनिवार्य रूप से करें. एमजेएमसी का निपटारा नहीं किए जाने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

80 हजार हेड मास्टर के लिए नया गाइडलाइन

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने सूबा के 80 हजार सरकारी स्कूल हेड मास्टर और प्रभारी प्रधानाध्यापक के वित्तीय प्रबंधन कार्य के लिए नया गाइड लाइन जारी किया है. यह गाइडलाइन 14 पेज का है. नए गाइड लाइन में कहा गया है कि स्कूल के बैंक खाते कितने और किस प्रकार के हैं.


ये भी देंखे: Political Drama Web Series: राजनीति के दांव पेंचों से भरी ये जबरदस्त वेब सीरीज, केवल मजा ही नहीं बल्कि सबक भी देती हैं


बैंक खाते कैसा हो इसको लेकर नियत तय किए गए हैं. नए गाइड लाइन को शिक्षक ट्रेनिंग मे शामिल किए जाने को कहा गया है. अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने कहा है कि नई गाइड लाइन को अनिवार्य रूप से लागू की जाए.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News