होमबाजार/भावGold Price Today: पिछले 7 दिनों में इतना सस्ता हो गया सोना,...

Gold Price Today: पिछले 7 दिनों में इतना सस्ता हो गया सोना, खरीदारी की की नहीं, फटाफट देखें 10 ग्राम के लेटेस्ट रेट

Gold Price Today: सोने में लगातार गिरावट देखी जा रही है. पिछले एक हफ्ते में सोने के भाव काफी गिरे हैं. अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका हो सकता है. जुलाई महीने की शुरुआत में सोने का भाव 58 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब बना हुआ था. इसके बाद इसमें तेजी देखी गई। इसके बाद यह 60 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गया. अब गिरावट के बाद यह 59 हजार रुपये के करीब बना हुआ है. आइए देखते हैं इस सप्ताह गोल्ड के भाव में कितनी गिरावट आई है.


ये भी देंखे: Gold-Silver Price Today: मुंह के बल गिर गए हैं सोने के भाव, फटाफट देंखे 10 ग्राम गोल्ड की लेटेस्ट रेट!


इस सप्ताह का हाल

Gold Price Today: इस सप्ताह मंगलवार को सोने में गिरावट देखी गई थी. सोना 59,282 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था. इसके बाद बुधवार को गोल्ड 59,541 रुपये प क्लोज हुआ था. हालांकि गुरुवार को गोल्ड की कीमत में उछाल आया था. यह 59,737 रुपये पर बंद हुआ था.

इस साल कितने बढे भाव

मॉनिटरी सख्ती और डॉलर इंडेक्स की मजबूती के साथ महंगाई की चुनौतियों के बीच साल 2023 में गोल्ड की कीमतें करीब 8 फीसदी बढ़ी हैं। हालांकि इस सप्ताह सोने की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है

पिछले सप्ताह क्या थे भाव

Gold Price Today: पिछले हफ्ते की बात करें तो कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को सोने की कीमतें 59610 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई थीं. वहीं इस सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी सोमवार को सोने के भाव 59290 रुपये पर बंद हुए थे.

क्या है चांदी का हाल

चांदी की कीमतों (Silver Price Today) में शुक्रवार की सुबह तेजी देखी गई थी. एमसीएक्स पर शुक्रवार की शाम को चांदी 73747 रुपये के भाव पर बंद हुई थी. कॉमेक्स पर चांदी का वैश्विक वायदा भाव में शुक्रवार को तेजी देखने को मिली थी. कॉमेक्स पर शुक्रवार की शाम चांदी बढ़त के साथ 24.50 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड करती दिखी थी.

शुक्रवार को गिरावट के साथ हुआ बंद

Gold Price Today: एमसीएक्स एक्सचेंज पर शुक्रवार की शाम 5 अक्टूबर 2023 को डिलीवरी वाला सोना 59403 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. यह शुक्रवार की सुबह 59500 रुपये के भाव पर खुला था. 5 दिसंबर 2023 को डिलीवरी वाला सोना 59737 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है. यह सुबह 59900 रुपये पर खुला था.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News