होमपटनाBihar Caibinet News: नीतीश कैबिनेट की बैठक ख़त्म: 520 बेड का बनेगा...

Bihar Caibinet News: नीतीश कैबिनेट की बैठक ख़त्म: 520 बेड का बनेगा आवासीय विद्यालय ​​​​​​​समेत इन 10 एजेंडाें पर लगी मुहर

द भारत: Bihar Caibinet News: नीतीश कैबिनेट ने कुल 10 एजेंडा पर मुहर लगाई है. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई थी. कैबिनेट की बैठक 11 बजकर 30 मिनट में बुलाई गई थी. बैठक में गंगा जल आपूर्ति के लिए 4 हजार 515 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी गई है. नवादा में भी गंगा जल पहुंचाया जा रहा है. राजगीर और गया के शहरी क्षेत्रों में पीने का पानी पहुंचाया जा रहा है.


ये भी जाने: खोलनी है सस्ती दुकान? तो सरकार करेगी मदद, कमीशन के साथ अलग से भी मोटी कमाई का मौका

Weather forecast: बिहार के 24 जिलों में बारिश के साथ चमकेगी बिजली: जानिए मौसम विभाग ने और क्या बताया!


जुर्माना माफी पर लगी मुहर

गाड़ियों के बकाया टैक्स के एकमुश्त भुगतान पर टैक्स पर लगने वाले जुर्माना में छूट दी जाएगी. अगले छह माह के अंदर राशि भुगतान किए जाने पर जुर्माना नहीं लिया जाएगा. जुर्माना माफी पर कैबिनेट ने मुहर लगाई है. नियोजित शिक्षकों का वेतन संरक्षण की स्वीकृति दी गई है. 20 अगस्त 2020 से यह प्रभावी होगा. त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं के नियोजित शिक्षकों को लाभ मिलेगा.


ये भी पढ़े: 1 अगस्त से इन 7 नियमों में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधे असर!

ये भी पढ़े: योगी बोले- ज्ञानवापी में त्रिशूल मिला है वह मंदिर है, तो अयोध्या में बुद्ध के अवशेष मिलने पर क्यों नही हुई सुनवाई


Bihar Caibinet News: बिहार स्वास्थ्य सेवा नियुक्ति एवं सेवा शर्त संशोधन नियमावली 2023 की स्वीकृति और इसे लागू करने पर कैबिनेट ने मुहर लगाई है. चौथे कृषि रोड़ मैप में तीन करोड़ 16 लाख रुपए निकासी पर मुहर लगी है. शिवहर में 520 बेड का प्लस 2 आवासीय विद्यालय बनेगा इसमें कुल 38 करोड़ रुपए खर्च से यह विद्यालय बनेगा. अन्य पिछड़ा वर्ग के कन्या आवासीय विद्यालय के निर्माण पर कैबिनेट ने मुहर लगाई है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News