होममौसमWeather forecast: बिहार के 24 जिलों में बारिश के साथ चमकेगी बिजली:...

Weather forecast: बिहार के 24 जिलों में बारिश के साथ चमकेगी बिजली: जानिए मौसम विभाग ने और क्या बताया

Weather forecast: मौसम विभाग ने सोमवार को पटना सहित प्रदेश के 25 जिलों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. वहीं कैमूर, नवादा और रोहतास में भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है.


इसे भी पढ़े:Gold Price Today: पिछले 7 दिनों में इतना सस्ता हो गया सोना, खरीदारी की की नहीं, फटाफट देखें 10 ग्राम के लेटेस्ट रेट


मौसम विभाग की माने तो बिहार में जल्द ही बारिश की रफ्तार बढ़ने वाली है. फिलहाल प्रदेश में 49% तक कम बारिश हुई है, लेकिन आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव बन रहा है. इससे बिहार में अगले कुछ दिनों में बारिश की रफ्तार बढ़ने के आसार हैं.


इसे भी पढ़े: सहारा में फसा पैसा पाने के लिए गांव और दूरदराज के लोग ऐसे करे आवेदन


मौसम विभाग ने और क्या बताया

Weather forecast: मौसम विभाग की माने तो फिलहाल मानसून पटना से होकर गुजर रहा है. एक परिसंचरण दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी से उतरी ओडिशा तक फैला हुआ है. इसके प्रभाव से दक्षिण बिहार में झमाझम बारिश की संभावना है. जबकि उत्तर पूर्व बिहार को छोड़कर बाकी हिस्सों में बारिश हो सकती है.


ये भी पढ़े: Cheque को हिंदी में क्या कहते हैं, 100 में से 90 लोगों को नहीं मालूम, क्या आप जानते है?


पटना में आज कैसा रहेगा मौसम

Weather forecast: मौसम विभाग की माने तो पटना में आज पूरे दिन बादल छाए रहेंगे. वही इस दौरान हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है. हालांकि रविवार को भी पूरे दिन बादल छाए रहे. उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया. वहीं पिछले 24 घंटे के दौरान पटना से सटे बिहटा में 45.5 एमएम बारिश भी दर्ज की गई.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News