होमपटनाBihar News: शिक्षा विभाग का निर्देश: स्कूलों के ताले छात्रों से खुलवाए...

Bihar News: शिक्षा विभाग का निर्देश: स्कूलों के ताले छात्रों से खुलवाए तो शिक्षकों की खैर नहीं

Bihar News: स्कूलों के ताले छात्रों से खुलवाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस मामले में शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों को निर्देश दिया है. जिलों से इस तरह की सूचना मिलने पर विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने नाराजगी जताई है. अपर मुख्य सचिव ने इस पर तत्काल रोक लगाने को कहा है.

ये भी पढ़ें: G20 Summit: जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए विदेशी मेहमानों का आना शुरू, आज भारत पहुंचेंगे ये नेता!

गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारियों को जारी दिशा निर्देश में कहा गया है कि ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि कई जगहों पर स्कूल के मुख्य द्वार और कमरों के ताले छात्रों से खुलवाए जाते हैं. यह बेहद गंभीर और चिंताजनक है. इसलिए निर्देश दिया जाता है कि मुख्य द्वार अथवा कमरों के ताले कार्यरत परिचारी, लिपिक या किसी कर्मी अथवा प्राधिकृत शिक्षक के द्वारा ही खोले जाने चाहिए.

समस्या-शिकायत का समाधान नोडल पदाधिकारी करेंगे

Bihar News: राज्य के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों से जुड़ी लोगों की समस्या का समाधान शिक्षा विभाग संबंधित विश्वविद्यालयों के नोडल पदाधिकारियों के माध्यम से कराएगा. पूर्णिया विवि के कुलसचिव डॉ. घनश्याम ठाकुर ने बताया कि दो दिन पहले शिक्षा विभाग ने नोडल पदाधिकारी बनाने के लिए कहा और नोडल पदाधिकारी बना दिए गए हैं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News