होमयोजनाRural Housing Scheme: ग्रामीण आवास न्याय योजना का शुभारंभ, 30 हजार लाभार्थियों...

Rural Housing Scheme: ग्रामीण आवास न्याय योजना का शुभारंभ, 30 हजार लाभार्थियों को आवास स्वीकृत पत्र मिले

Rural Housing Scheme : छत्तीसगढ़ सरकार ने गरीब वर्ग के लोगों को आवास देने के लिए ग्रामीण आवास न्याय योजना का शुभारंभ किया है. योजना के तहत पात्र परिवारों को 30 हजार आवास दिए गए हैं. सरकार ने लाभार्थियों को आवास स्वीकृत पत्र सौंप दिए हैं. जबकि, योजना का लाभ अन्य लोगों तक पहुंचाने के लिए चिन्हित किया जा रहा है. राज्य सरकार ने योजना के तहत 1,000 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: इन किसानों को नहीं मिल पाएगी 15वीं किस्त, पीछे छुपे हैं ये कारण, यहां जानें! 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आवास न्याय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना के लाभार्थियों को 30,000 आवास के लिए स्वीकृत पत्र सौंपे. इस योजना में उन लाभार्थियों को शामिल किया गया है जो पीएम आवास योजना का लाभ पाने से वंचित रह गए थे.

ये भी पढ़ें: नीतीश सरकार ने जातिगत सर्वे के आंकड़े किए जारी, जानिए किसकी कितनी संख्या भारी! 

25 हजार रुपये की पहली किस्त का चेक सौंपा गया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने पीएम आवास योजना ग्रामीण (Rural Housing Scheme) के 1 लाख लाभार्थियों को 25-25 हजार रुपये की पहली किस्त का चेक सौंपा गया. इसके अलावा मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के 500 हितग्राहियों को 1-1 लाख रुपये के मान से 5 करोड़ रुपये की राशि का वितरण किया. वहीं, छ्त्तीसगढ़ सरकार 2594 चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र तथा नगरीय क्षेत्रों में 1117  को वन अधिकार पत्रों का वितरण किया.

छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना का लाभ किसे मिलेगा?

सरकार के अनुसार ग्रामीण आवास न्याय योजना का लाभ स्थानीय राज्य के लोगों को ही मिल सकेगा. योजना का लाभ उन लोगों को मिलेगा जो ग्रामीण इलाके के निवासी हैं और उनके कच्चे मकान हैं. वहीं, जिन लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ मिल चुका है उन्हें छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना से बाहर रखा गया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News