होमताजा खबरPhysics Wala Success Story: जानिए फिजिक्स वाला फाउंडर अलख पांडे की सफलता...

Physics Wala Success Story: जानिए फिजिक्स वाला फाउंडर अलख पांडे की सफलता की कहानी, जिसन 5 हजार से 9 हजार करोड़ रु की कंपनी खड़ी की

Physics Wala Success Story: लाखों की संख्या में हर वर्ष लोग केट, यूपीएससी जैसी परीक्षा देते हैं, लेकिन सभी लोगों को इन कठिन परीक्षा में सफलता नहीं मिल पाती है. हालांकि, ऐसा नहीं है कि जो लोग परीक्षा में पास नहीं हुए है वे छात्र ज्यादा प्रतिभावान नहीं हैं.

आज हम एक ऐसे व्यक्ति की सफलता की कहानी बताने जा रहे है जो आईआईटी में एडमिशन नहीं ले सका लेकिन आज छात्रों को आईआईटी जैसे परीक्षा की तैयारी करा रहा है. आज हम आपको फिजिक्स वाला से मशहूर लख पांडे (Physics Wala Success Story) की सफलता की कहानी बताने जा रहे है.

ये भी पढ़ें: सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक की क्या हैं कहानी, आबतक 8 जिलों से 100 मुन्ना भाई गिरफ्तार!

अलख पांडे जेईई क्रैक करने और बढ़िया स्कोर हासिल करने में असमर्थ रहे. उन्होंने एक अन्य प्रतिष्ठित कॉलेज में एडमिशन लेकर पढ़ाई की लेकिन, अलख ने बीटेक की डिग्री लिए बिना ही कॉलेज छोड़ दिया. इसके बाद वे टीचिंग प्रोफेशन में उतर आए.

क्योंकि अलख पांडे ने एजुकेशन सेक्टर में डिजिटल युग में कदम रखा इसी वजह से उन्होंने एक प्रोफेसर के तौर पर कॉलेज में क्लास लेने के बजाय एक यूट्यूब चैनल की शुरुआत की. अलख पांडे ने यूट्यूब के माध्यम से छात्रों को पढ़ाया। मीडिया रिपोर्टस् के अनुसार, करीब 9 हजार 100 करोड़ रु की कंपनी खड़ी करने वाले फिजिक्स वाला की शुरुआत बहुत छोटी रही. उनकी पहली कमाई केवल 5 हजार रु थी, जो उन्हें ट्यूशन फीस के तौर पर मिली.

शुरूआत छोटी रही लेकिन बड़े कारनामे किये

उनकी शुरूआत छोटी रही लेकिन वे अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से एक बेहद लोकप्रिय शिक्षक में तब्दील हो गए और पूरा देश उन्हें फिजिक्स वाला के नाम से जानने लगा.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी के यंग उद्योगपतियों में शुमार नाम अपनी इस सफलता और शोहरत से उन्होंने 9 हजार 100 करोड़ रु से ज्यादा मूल्य की एडटेक कंपनी खड़ी कर दी. अलख की फर्म, फिजिक्स वाला, के पास अब 61 यूट्यूब चैनल हैं, जिन पर 31 मिलियन से ज्यादा यूजर हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News