होमराजनीतिCaste Survey in Bihar: बिहार में जातिगत सर्वे के आंकड़े जारी होने...

Caste Survey in Bihar: बिहार में जातिगत सर्वे के आंकड़े जारी होने पर बोले लालू यादव-‘जिसकी जितनी संख्या, उतनी हिस्सेदारी हो, जानिए पीएम ने क्या कहा

Caste Survey in Bihar: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू याव ने कहा है कि जातिगत सर्वे के आंकड़े जारी होने के बाद संख्या के मुताबिक हिस्सेदारी तय होनी चाहिए. उन्होंने दावा किया कि केंद्र में सरकार बनने पर पूरे देश में जातिगत जनगणना कराई जाएगी.

सर्वे के नतीजे जारी होने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स (ट्विटर) पर लालू यादव ने लिखा, “बीजेपी की अनेक साजिशों, कानूनी अड़चनों और तमाम षड्यंत्र के बावजूद आज बिहार सरकार ने जाति आधारित सर्वे को रिलीज किया.”

ये भी पढ़ें: Cast Census: बिहार में जातिगत सर्वे के नतीजे आने के बाद क्या बोले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार!

सरकार से मांग

लालू यादव ने नीतीश सरकार से मांग की, ” सरकार को अब सुनिश्चित करना चाहिए कि जिसकी जितनी संख्या, उसकी उतनी हिस्सेदारी हो. हमारा शुरू से मानना रहा है कि राज्य के संसाधनों पर न्यायसंगत अधिकार सभी वर्गों का हो.”

लालू यादव ने कहा,”केंद्र में 2024 में जब हमारी सरकार बनेगी तब पूरे देश में जातिगत जनगणना करवायेंगे और दलित, मुस्लिम, पिछड़ा और अति पिछड़ा विरोधी भाजपा को सत्ता से बेदखल करेंगे.”

प्रधानमंत्री ने ग्वालियर में कहा

विकास विरोधी जात-पात के नाम पर लोगों को बांटते थे, आज भी यही पाप कर रहे. उधर बिहार में जातिगत गणना (Caste Survey in Bihar) के आंकड़े जारी हुए, इधर ग्वालियर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जात-पात के नाम पर लोगों को बांटने का आरोप लगाते हुए विपक्ष पर हमला किया. मोदी ने कहा- विकास विरोधी तब भी गरीबों की भावनाओं से खेलते थे और आज भी खेलते हैं. वो तब भी जात-पात के नाम पर लोगों को बांटते थे और आज भी यही पाप कर रहे हैं.

ग्वालियर पहुंचे प्रधानमंत्री ने 19 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रोजेक्ट का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि ये डबल इंजन की सरकार का परिणाम है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News