होमखेल/कूदCricket world cup: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, भारत पहले गेंदबाज़ी करेगा, जानिए...

Cricket world cup: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, भारत पहले गेंदबाज़ी करेगा, जानिए टीम में कौन-कौन हु शामिल?

Cricket world cup: क्रिकेट वर्ल्डकप में आज यानी रविवार को टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेल रही है. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया है. भारत की टीम पहले गेंदबाज़ी करेगी. मैच में शुभमन गिल नहीं खेलेंगे. शुभमन गिल डेंगू से पीड़ित हैं.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम इन 11 हीरो के साथ संभालेगी मोर्चा ! जानें कौन लेगा Shubman Gill की जगह! 

टीम में कौन-कौन?

भारत- रोहित शर्मा, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, विराट कोहली, कुलदीप यादव, केएल राहुल, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर, मिशेल मार्श, स्टीवेन स्मिथ, मार्नस, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, कैमरुन ग्रीन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम ज़ेम्पा, जोश हिज़लवुड.

दूसरी खबर: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: मैच के दौरान जबरन मैदान में घुसे जार्वो को जानते हैं?

कोहली और जार्वो

क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket world cup) में भारत ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेल रहा है. ऑस्ट्रेलिया पहले बल्लेबाज़ी कर रहा है और टीम इंडिया मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई रनों की रफ़्तार रोकने की कोशिश कर रही है. मगररनों को रोकते-रोकते मैदान पर एक शख़्स को भी रोकना पड़ा. ये शख़्स हैं क्रिकेट फैन जार्वो. मैदान पर जार्वो को विराट कोहली समझाते हुए भी तस्वीर में देखे जा सकते हैं. जार्वो भारतीय जर्सी में मैदान में नज़र आए.

जार्वो

अगर आप क्रिकेट फैन हैं तो संभव है कि आप इनके बारे में जानते होंगे. जार्वो पहले भी कई बार मैच के दौरान मैदान में घुसते रहे हैं. 2021 में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे ओवल टेस्ट में भी जार्वो मैदान में घुसे थे और ग्राउंड स्टाफ उन्हें पकड़कर बाहर ले गया था. जार्वो ने तब इंग्लैंड के क्रिकेटर जॉनी बेयर्सटो को धक्का दिया था. इससे पहले भी वो कई बार मैच के दौरान मैदान में घुसकर बाधा पैदा करते रहे हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News