होमखेल/कूदऑस्ट्रेलिया बनाम भारत: भारत ने चेन्नई में पहले मैच में जीत के...

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत: भारत ने चेन्नई में पहले मैच में जीत के साथ खोला खाता, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौदा

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत:  टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अपने मिशन की शुरुआत जीत के साथ की है. भारत ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की और भारत को 200 रन का टारगेट दिया. चेज करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही. 2 रन पर ही रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर आउट हो गए.

इसके बाद विराट कोहली और केएल राहुल ने 165 रन की साझेदारी कर इंडिया की जीत पक्की कर दी. विराट ने 85 रन और राहुल ने 97 रन बनाए. राहुल ने सिक्स लगाकर भारत को 6 विकेट.

ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत: खराब शुरुआत के बाद कोहली और राहुल ने संभाला

चेन्नई की मुश्किल पिच पर 200 रन के टारगेट के जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत ने 2 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिया. ओपनर ईशान किशन, रोहित शर्मा और नंबर-4 के बैटर श्रेयस अय्यर खाता खोले बगैर आउट हुए। यहां से विराट कोहली और केएल राहुल ने चौथे विकेट के लिए 215 बॉल पर 165 रन की पार्टनरशिप कर भारत को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें: इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर रेलवे की बड़ी तैयारी, मैच देखने जाने के लिए चलेगी स्पेशल वंदे भारत ट्रेन,गदगद हुवे फैंस!

केएल राहुल की 16वीं फिफ्टी, लेकिन सेंचुरी चूके

अय्यर के आउट होने के बाद उतरे विकेटकीपर बैटर केएल राहुल ने 115 बॉल पर 97 रनों की पारी खेली. वे 3 उन से सेंचुरी चूक गए. राहुल ने 8 चौके और 2 छक्के के सहारे 84.34 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए.

वर्ल्ड कप में कोहली की 7वीं फिफ्टी

नंबर-3 पर खेलने उतरे विराट कोहली ने वर्ल्ड कप में 7वीं फिफ्टी जमाई. उन्होंने वनडे करियर की 67वीं हाफ सेंचुरी पूरी की. कोहली ने 116 बॉल पर 73.28 के स्ट्राइक रेट से 85 रन बनाए। कोहली की पारी में 6 चौके शामिल हैं.

स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलियाई बैटर्स को बैकफुट पर धकेला

भारतीय स्पिनर्स ने कमाल की गेंदबाजी की. रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और रविचंद्रन अश्विन ने मिलकर 6 कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. जडेजा ने तीन विकेट लिए. कुलदीप को 2 और अश्विन को 1 विकेट मिला.

पावरप्ले- रोहित, ईशान और अय्यर शून्य पर आउट

ICC ODI World Cup 2023: 200 रन का टारगेट चेज करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. टीम ने 10 ओवर में तीन विकेट पर 27 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन और श्रेयस अय्यर 0 रन पर आउट हुए.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News