होमखेल/कूदcricket world cup: इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर रेलवे की बड़ी तैयारी, मैच...

cricket world cup: इंडिया-पाकिस्तान मैच को लेकर रेलवे की बड़ी तैयारी, मैच देखने जाने के लिए चलेगी स्पेशल वंदे भारत ट्रेन,गदगद हुवे फैंस

cricket world cup: भारत में आयोजित हो रहे ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो चुकी है. हालांकि, क्रिकेट फैंस को अब 14 अक्टूबर का इंतजार है, क्योंकि इस दिन भारत-पाकिस्तान के बीच मैच होना है. यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. इसी के चलते फैंस की परेशानी को देखते हुए भारतीय रेलवे ने भारत-पाकिस्‍तान मैच के लिए विशेष वंदे भारत ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र से चलेंगी ट्रेने

इंडिया-पाकिस्तान मैच के लिए मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र से स्पेशल वंदे भारत ट्रेनें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मैच के लिए रवाना होंगी. इन ट्रेनों की टाइमिंग भी क्रिकेट फैंस की सुविधा के हिसाब से रखी गई हैं.

होटलों में रुकने का खर्च बचेगा

रेलवे के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेनों की टाइमिंग ऐसी रखी गई है कि मैच शुरू होने से कुछ घंटे पहले ट्रेन अहमदाबाद पहुंच जाएं और मैच खत्म होने के बाद वापसी करे. मैच खत्म होने के बाद वापसी में ट्रेन होने से फैंस को रात में अहमदाबाद में नहीं रुकना पड़ेगा. इससे उनका होटलों में रुकने का खर्च भी बच सकेगा​​​​​​.

फ्लाइट तक की हो चुकी है बुकिंग

भारत-पाकिस्तान मैच के चलते 14 अक्टूबर के लिए ट्रेनों के अलावा फ्लाइट तक की सभी टिकटें बुक हो चुकी हैं. इतना ही नहीं, अहमदाबाद की होटल भी फुल हो चुकी हैं. ट्रेन-फ्लाइट्स के टिकट तो छोड़िए, हालात ये हैं कि अब लोगों को होटलों में रूम भी नहीं मिल रहा है. ऐसे में ट्रेन की सुविधा होने से फैंस को बड़ी राहत मिलेगी.

ये भी पढ़ें: ICC ODI World Cup 2023: भारत ने चेन्नई में पहले मैच में जीत के साथ खोला खाता, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौदा!

भारतीय रंग में रंगी होगी ट्रेन

इतना ही नहीं, रेलवे ट्रेन की इस यात्रा को यादगार बनाने की भी प्लानिंग कर रहा है. मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन में देशभक्ति के गाने बजाने से लेकर चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले मुकाबले के ऐतिहासिक क्रिकेट पल को भी ट्रेन में दिखाया जाएगा. इस दौरान ट्रेन भी तिरंगे के रंग में रंगी नजर आएगी.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होंगे अगले चार मैच

बता दें, वर्ल्ड कप (cricket world cup) का पहले मैच की शुरुआत नरेंद्र मोदी स्टेडियम से हुई है. पहला मैच न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया था, जिसमें न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज की. अब यहां दूसरा मैच 14 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान के बीच होगा. इसके बाद अगले मैच 4, 10 और 19 नवंबर को मैच होंगे. 19 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News