होमराजनीतिBihar Politics: हाजीपुर। सीट किसकी? चिराग और पारस के बीच पॉलिटिकल ड्रामा...

Bihar Politics: हाजीपुर। सीट किसकी? चिराग और पारस के बीच पॉलिटिकल ड्रामा शुरू

Bihar Politics: हाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर चाचा-भतीजा फिर आमने-सामने हैं. पशुपति कुमार पारस ने कहा कि अगर चिराग अपनी मां को हाजीपुर से चुनाव लड़ाएगा तो हम भी चिराग पासवान के जमुई से किसी परिवार के सदस्य उसकी बहन को चुनाव लड़ा देंगे.

हाजीपुर सीट पर चिराग की दावेदारी जताने से नाराज पशुपति पारस ने कहा कि चिराग क्यों नहीं अकेले बिहार की 40 में से 40 सीटों पर चुनाव लड़ लेते हैं. साथ ही कहा कि अगर चिराग मुझे ज्यादा परेशान करेगा तो जमुई सीट पर उसे मुश्किल में डाल देंगे. उन्होंने कहा कि चिराग जिद छोड़े और NDA का फैसला मान ले.

ये भी पढ़ें: त्योहारी सीजन में मोदी सरकार ने लाई नई योजना, अब मिडिल क्लास के लोगों को मिलेगी किराए से मुक्ति!

बता दें कि हाजीपुर सीट पर केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस और जमुई सांसद चिराग पासवान दोनों दावेदारी कर रहे हैं. हाल के दिनों में चिराग ने कहा था कि हाजीपुर सीट से मेरी मां चुनाव लड़ेंगी और मैं जमुई से.

मैं एनडीए का स्थाई सदस्य

पशुपति कुमार पारस शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र (Bihar Politics) हाजीपुर पहुंचे थे. जहां मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि चिराग पासवान एनडीए में हैं तो बात मानें नहीं तो बिहार की 40 लोकसभा सीटों पर लड़ें. इस दौरान जब उनसे हाजीपुर सीट पर चिराग की मां के चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि- एक बात जान लीजिए कि कोई टक्कर नहीं होने वाली है. एनडीए के हम स्थायी सदस्य हैं. कल वो आदमी एनडीए में रहेगा या नहीं रहेगा इसकी भी गारंटी नहीं है. मैं हाजीपुर से लड़ूंगा दर्जनों बार कह चुका हूं. इसके बाद जिसको जहां से लड़ना है, ताकत आजमाइश करना है कर ले.

हाजीपुर सीट एनडीए के लिए मुसीबत

पार्टियां और गठबंधन एक-एक सीट पर अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए अपनी तैयारियों में लगी है. लेकिन हाजीपुर सीट को लेकर झगड़ा ऐसा है कि उसने पूरे गठबंधन के समीकरणों को उलझन में डाल दिया है. हाजीपुर सीट से चाचा और भतीजा दोनों चुनाव लड़ने का दावा कर रहे है.

बीते गुरुवार (को ही पटना में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में चिराग ने कहा था कि समय आने पर उनके चाचा पशुपति पारस हट जाएंगे. तब लग रहा था कि इस सीट को लेकर विवाद खत्म हो जाएगा. अब पशुपति पारस के बयान के बाद ये साफ है कि हाजीपुर सीट को लेकर चाचा-भतीजे में तकरार कायम है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News