होमखेल/कूदWorld cup 2023: वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत, बांग्लादेश...

World cup 2023: वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की लगातार तीसरी जीत, बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

World cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड ने लगातार तीसरा मुकाबला जीत लिया है. चेन्नई के चेपॉक मैदान पर टीम ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया. इससे पहले टीम ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और नीदरलैंड को भी हराया था.

चेन्नई में बांग्लादेश ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 245 रन बनाए. जवाब में न्यूजीलैंड ने 42.5 ओवर में 2 विकेट खोकर ही टारगेट हासिल कर लिया. केन विलियमसन ने 78 और डेरिल मिचेल ने 89 रन बनाए. पहली पारी में लॉकी फर्ग्यूसन ने 3 विकेट झटके

पहले नंबर पर पहुंचा न्यूजीलैंड

बांग्लादेश पर जीत के साथ न्यूजीलैंड टीम पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर पहुंच गई है. उनके 3 मैचों में 3 जीत के बाद 6 पॉइंट्स हो गए. 4-4 पॉइंट्स के साथ साउथ अफ्रीका दूसरे, भारत तीसरे और पाकिस्तान चौथे नंबर पर हैं.

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश, हैट्रिक लगाने उतरेंगे आज विलियम्सन, कीवी टीम की तीसरी जीत पर पैनी नजर!

मिचेल की पारी ने दिलाया फिनिश

(World cup 2023 ) विलियमसन के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद भी डेरिल मिचेल ने अपनी पारी जारी रखी. उन्होंने 67 बॉल पर 89 रन बनाए और ग्लेन फिलिप्स के साथ टीम को जीत दिला दी. फिलिप्स ने 11 बॉल पर 16 रन बनाए. टीम से रचिन रवींद्र ने 9, डेवोन कॉन्वे ने 45 और केन विलियमसन ने 78 रन बनाए.

78 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए विलियमसन

12 रन पर पहला विकेट गंवाने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने डेरिल मिचेल के साथ न्यूजीलैंड को संभाला. विलियमसन ने फिफ्टी पूरी करने के बाद डेरिल मिचेल के साथ सेंचुरी पार्टनरशिप भी कर ली. विलियमसन चोट से वापसी कर रहे हैं, लेकिन रन लेने के दौरान उन्हें चोटिल हाथ में ही बॉल लग गई. जिस कारण वह 78 रन के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए.

विलियमसन-मिचेल ने की सेंचुरी पार्टनरशिप

92 रन पर दूसरा विकेट गिरने के बाद केन विलियमसन ने डेरिल मिचेल के साथ न्यूजीलैंड को संभाला. दोनों ने 109 बॉल पर 108 रन की पार्टनरशिप की. विलियमसन रिटायर्ड हर्ट हुए और दोनों के बीच पार्टनरशिप खत्म हुई.

कॉन्वे-विलियमसन ने 80 रन जोड़े

रचिन रवींद्र के विकेट के बाद कप्तान केन विलियमसन ने डेवोन कॉन्वे के साथ न्यूजीलैंड को संभाला. दोनों ने 80 रन की पार्टनरशिप की. कॉन्वे 45 रन बनाकर शाकिब अल हसन का शिकार हुए और दोनों के बीच साझेदारी टूटी.

पावरप्ले में न्यूजीलैंड ने गंवाया एक विकेट

246 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत खराब रही. टीम ने तीसरे ही ओवर में रचिन रवींद्र का विकेट गंवा दिया. लेकिन उनके विकेट के बाद टीम ने संभल कर बैटिंग की. केन विलियमसन ने फिर डेवोन कॉन्वे के साथ टीम का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया. टीम ने 10 ओवर के बाद एक विकेट के नुकसान पर 37 रन बनाए.

ऐसे गिरे न्यूजीलैंड के विकेट

पहला (रचिन रवींद्र- 9 रन): तीसरे ओवर की चौथी बॉल मुस्तफिजुर रहमान ने गुड लेंथ पर फेंकी. रवींद्र विकेटकीपर मुशफिकुर रहीम के हाथों कैच हो गए.

दूसरा (डेवोन कॉन्वे- 45 रन):  21वें ओवर की पहली बॉल शाकिब अल हसन ने ऑफ स्टंप पर गुड लेंथ फेंकी. कॉन्वे रिवर्स स्वीप करने गए, लेकिन LBW हो गए.

फर्ग्यूसन ने झटके 3 विकेट

न्यूजीलैंड से लॉकी फर्ग्यूसन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी को 2-2 सफलताएं मिलीं, वहीं मिचेल सैंटनर और ग्लेन फिलिप्स को 1-1 विकेट मिला.

66 रन बनाकर आउट हुए मुशफिकुर रहीम

शुरुआती 4 विकेट जल्दी गंवाने के बाद मुशफिकुर रहीम ने बांग्लादेश को संभाला. उन्होंने शाकिब अल हसन के साथ 96 रन की पार्टनरशिप की और अपनी फिफ्टी भी पूरी की. वह 66 रन बनाकर बोल्ड हुए और बांग्लादेश को बड़े स्कोर तक ले जाने की उम्मीद टूटी. उन्हें मैट हेनरी ने आउट किया.

शाकिब-मुशफिकुर ने बांग्लादेश को संभाला

टॉस हारकर (World cup 2023) पहले बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत खराब रही. उन्होंने 67 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए. लिट्टन दास 0, तंजीद हसन तमीम 16, मेहदी हसन मिराज 30 और नजमुल हुसैन शांतो 7 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान शाकिब अल हसन और मुशफिकुर रहीम ने टीम को शुरुआती झटकों के बाद संभाला. दोनों ने फिफ्टी पार्टनरशिप की और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. शाकिब 40 रन बनाकर आउट हुए और दोनों के बीच 96 रन की पार्टनर शिप टूटी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News