होमखेल/कूदBabar Azam Lifestyle: किसी राजा से कम नहीं है बाबर आज़म का...

Babar Azam Lifestyle: किसी राजा से कम नहीं है बाबर आज़म का निजी जीवन, रोज़ की कमाई जानकर हो जाएंगे दंग

Babar Azam Lifestyle: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं. मौजूदा दौर में बाबर आज़म को पाकिस्तान का सबसे अच्छा और वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक माना जाता है.

बाबर आज़म पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान है, और वर्ल्ड कप 2023 में अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. आप बाबर आज़म के क्रिकेटिंग लाइफ के बारे में काफी कुछ जानते होंगे, लेकिन क्या आप बाबर आज़म के निजी जीवन के बारे में ज्यादा जानते हैं. अगर नहीं, तो आइए हम आपको अपने इस आर्टिकल में बताते हैं कि बाबर आज़म की नेट वर्थ कितनी है. बाबर आज़म को खाने में क्या पसंद है, उनका लाइफस्टाइल कैसा है.

ये भी पढ़ें: Railway Relief Funds: रेलवे के नियमों में हुवा बड़ा बदलाव, अब ट्रेन दुर्घटना में मिलने वाली मुआवजा की राशि में हुई बढ़ोतरी!

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में बाबर आजम तीनों फॉर्मेट की ए कैटेगरी में हैं.. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉन्ट्रैक्ट के तहत उन्हें हर महीने लगभग 5 लाख रुपये का पेमेंट किया जाता है. वह पाकिस्तान सुपर लीग में भी सबसे अधिक पेमेंट पाने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं, जिसमें वह हर सीज़न में लगभग 20 लाख रुपये की कमाई करते हैं. विराट कोहली और बाबर आज़म की कमाई की तुलना करें तो विराट बाबर से काफी आगे हैं.

एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट हर साल लगभग 7 करोड़ रुपये की कमाई करते हैं, जबकि वह एक महीने में 58.3 लाख और प्रति दिन 1.9 लाख रुपये कमाते हैं. वहीं, बाबर आज़म (Babar Azam Lifestyle) एक साल में लगभग 1.5 करोड़ रुपये कमाते हैं. वहीं, उनका मासिक कमाई 12.5 लाख, और रोज की कमाई करीब 41,000 रुपये होती है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर की कुल संपत्ति 32 करोड़ रुपये के करीब है

बाबर ओप्पो, हेड एंड शोल्डर, कायो स्पोर्ट्स और हुआवेई जैसे ब्रांडों का प्रचार करके भी अच्छी खासी रकम कमाते हैं. हालांकि हम यह नहीं जानते हैं कि उन्हें इन अलग-अलग ब्रांड का प्रचार करने के लिए कितना पैसा मिलता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर की कुल संपत्ति 32 करोड़ रुपये के करीब है. बाबर आज़म का लाइफस्टाइल काफी ज्यादा स्टाइलिश है. उन्हें बड़े घर और महंगी गाड़ियों का काफी शौक है. उनके पास लाहौर में एक आलीशान घर है. इसके अलावा उनके पास शानदार कार और बाइक के कलेक्शन भी मौजूद हैं. उनके पास जो कारें हैं उनमें एक ऑडी A5 और BAIC BJ40 प्लस जीप है, दोनों की कीमत 50 लाख रुपये से अधिक है. उनके बाइक कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू आरआर 310 और यामाहा आर1 शामिल हैं.

बाबर आज़म को खाने में सबसे ज्यादा बिरयानी पसंद है

हाल ही में उन्होंने हैदराबाद में काफी बिरयानी खाई है, जिनकी कुछ तस्वीर सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हुई. बाबर ने कई बार हैदराबादी बिरयानी की तारीफ भी की है. इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर भी एक्टिव रहते हैं. इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 4 मिलियन से भी ज्यादा है. उनके पारिवारिक जीवन के बारे में तो ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबर ने 2022 में अपने कज़न नादिया से सगाई की है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News