होमरोजगारBusiness Idea: तगड़ी कमाई करनी है तो एक हाथ आजमाइए इस बिजनेस...

Business Idea: तगड़ी कमाई करनी है तो एक हाथ आजमाइए इस बिजनेस में, ऐसे शुरू करे

अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू (Business Idea) करने का प्लान बना रहे हैं लेकिन आपके पास बिजनेस शुरू करने के लिए अधिक पैसे नहीं है तो फिर आज की यह खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. आज हम आपको एक बेहद ही शानदार बिजनेस आइडिया (Business Idea) बताने जा रहे हैं. इस बिजनेस को आप बेहद ही कम निवेश में शुरू कर सकते हैं और एक बेहतर कमाई कर सकते हैं.

इस बिजनेस को लगभग 5 हजार रु के निवेश के साथ शुरू किया जा सकता है. हम आपसे जिस बिजनेस के बारे में बात कर रहे हैं इस बिजनेस का नाम चाय पत्ती का बिजनेस है. चायपत्ती रोजाना की चीजों में प्रमुख है. आज के वक्त में देश का हर तबका चाय का शौकीन है.

अधिकतर घरों की सुबह की शुरुआत ही चाय से होती है. ऐसे में अगर चाय का बिजनेस शुरू (Business Idea) करते हैं तो फिर आप इससे एक तगड़ी कमाई कर सकते है. यह प्रोडक्ट एक ऐसा प्रोडक्ट है. इस बिजनेस को अमीर व्यक्ति हो या फिर गरीब व्यक्ति हर कोई उपयोग करता है.

ये भी पढ़ें: Education Loan: एजुकेशन लोन लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, नहीं तो हो सकती है दिक्कत!

अगर हम चायपत्ती की खेती की बात करें तो फिर देश के हर हिस्से में इसकी खेती होती है. असम और दार्जलिंग की चायपत्ती सबसे अच्छी चायपत्ती मानी जाती हैं. इसकी डिमांड भारत ही नहीं विदेशों में भी है. अगर आप भी इस कारोबार को शुरू करना चाहते है तो फिर इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है.

जानिए कैसे करें चायपत्ती का कारोबार शुरू

आप कई तरह से इस कारोबार को शुरू कर सकते हैं. आप मार्केट में खुली चाय भी बेच सकते हैं या फिर रिटेल और थोक भाव में भी चाय पत्ती का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा कई सारी बड़ी कंपनियां भी है, जो खुली चाय बेचने के लिए फ्रेंचाइजी प्रोग्राम चलाती है. आपको बेहद ही कम बजट में यह फ्रेंचाइजी मिल जाती है. इतना ही नहीं इसके अलावा आपको सैलिंग पर भी बेहतर मिलता है. इसके अलावा एक और विकल्प भी मौजूद है. यह विकल्प ऑप्शन डोर टू डोर सेलिंग का है.

आप खुली चाय को अच्छी तरह पैक कर सकते हैं. इसके बाद आप इस चाय को बेहतर कीमत पर डोर टू डोर बेच सकते हैं. अगर आप इसको सस्ती कीमत में बेचते हैं तो फिर लोग आपकी चाय को पसंद करेंगे.

जानिए कमाई

दिनों दिन चाय की कीमत में इजाफा होता जा रहा है. अच्छी कड़क चाय आपको असम और दार्जिलिंग की थोक भाव में 140 रूपये से 180 रूपये किलो से मिल जाती है.

ये भी पढ़ें: एलआईसी का यह प्लान आपको कर देगा खुश, एक बार के निवेश पर मिलेगी जीवन भर पेंशन, जानिए योजना!

आप इसको मार्केट में 200 रु से 300 रु किलो बेहद आसानी से बेच सकते हैं. आप इस कारोबार को लगभग 5 हजार रु में शुरू कर सकते हैं और इससे हर महीने करीब 20 हजार रु तक की कमाई कर सकते हैं.

आप इसको ब्रांड भी बना सकते है. इसको बनाने के लिए आपको कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके अलावा अच्छी क्वॉलिटी की पैकेजिंग भी करनी होगी. इसके अलावा आप एक अच्छी मार्केटिंग कर सकते हैं और बेहतर कमाई कर सकते हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News