होमयोजनाLIC Saral Pension Plan: एलआईसी का यह प्लान आपको कर देगा खुश,...

LIC Saral Pension Plan: एलआईसी का यह प्लान आपको कर देगा खुश, एक बार के निवेश पर मिलेगी जीवन भर पेंशन, जानिए योजना

LIC Saral Pension Plan: लगभग सभी लोगों को अपने फ्यूचर की चिंता होती है. ऐसे में व्यक्ति उसको फ्यूचर में किसी प्रकार की आर्थिक परेशानियों का सामना न करना पड़ें इसके लिए वह काफी पहले से ही बचत करना शुरू कर देता हैं. इसी कड़ी में आप हम आपको एलआईसी की एक बेहद ही शानदार स्कीम की जानकारी दे रहे हैं. एलआईसी की इस स्कीम का नाम एलआईसी सरल पेंशन प्लान (LIC Saral Pension Plan) है.

एलआईसी की इस स्कीम में एक बार निवेश करना होता हैं. इसके बाद आपको पेंशन मिलने लगेगी. एलआईसी सरल पेंशन प्लान एक नॉन लिंक्ड, एकल प्रीमियम, व्यक्तिगत तत्काल वार्षिक स्कीम है. देश भर में एलआईसी की यह स्कीम काफी अधिक लोकप्रिय है. आज हम आपको एलआईसी की एलआईसी सरल पेंशन प्लान की जानकारी दे रहे हैं तो फिर आइ जानते हैं इस एलआईसी सरल पेंशन प्लान के बारें में सारी डिटेल.

ये भी पढ़ें: CNG Cars Under 10lakh: 10 लाख के अंदर CNG कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहाँ देखिए टॉप तीन कारें

सरल पेंशन प्लान (LIC Saral Pension Plan) की एक सबसे खास बात

एलआईसी की सरल पेंशन प्लान (LIC Saral Pension Plan) की एक सबसे खास बात ये है कि आपको इस योजना में एक मुश्त निवेश करना होता है. आपको इसके बाद हर महीने पेंशन की राशि मिलती है.

इस योजना में आपको एक बार निवेश करने के बाद ही पेंशन का फायदा मिलने लगता है. मीडिया रिपोर्टस् के अनुसार, बता दें कि आपको शुरूआत में जितनी पेंशन मिलती है. आपको उतनी ही पेंशन लाइफ टाइम मिलेगी. आपको इस योजना में निवेश करने से पहले कुछ बातों का पता होना बेहद जरुरी हैं.

निवेश के लिए अधिकतम आयु 80 वर्ष निश्चित की गई है

एलआईसी सरल पेंशन प्लान में कम से कम 40 वर्ष की आयु का व्यक्ति इंवेस्ट कर सकता है. वहीं अधिकतम आयु 80 वर्ष निश्चित की गई है. एलआईसी की इस योजना में आप 2 तरह से अपना खाता खोल सकते हैं. इस स्कीम में आपको सिंगल खाता खुलवाने का विकल्प मिलता हैं. इसके साथ ही आपको ज्वाइंट खाता खुलवाने की विकल्प मिता है. एलआईसी की इस सरल पेंशन प्लान में आप अपनी पत्नी के साथ मिलकर भी निवेश कर सकते हैं.

आपको सरल पेंशन योजना में लोन की भी सुविधा मिलती है

आप प्लान के शुरू होने के 6 महीने बाद लोन के लिए आवेदन कर भी सकते हैं. अगर आपको किसी बीमारी के लिए पैसे की की काफी ज्यादा आवश्यकता है तो फिर आपने इस पॉलिसी में जो पैसे जमा किए हैं आप इस पैसे को वापस निकाल भी सकते हैं. ग्राहक को बेस प्राइस का 95 फीसदी हिस्सा वापस मिल जाता है. आप इस पॉलिसी को सिंगल लाइफ और ज्वाइंट लाइफ दोनों तरह से ले सकते हैं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News