होममनोरंजनPawan Singh Net Worth: पवन सिंह सिर्फ 10वीं पास, मगर है करोड़ों...

Pawan Singh Net Worth: पवन सिंह सिर्फ 10वीं पास, मगर है करोड़ों के मालिक, महंगे गाड़ियों से लेकर जाने और क्या-क्या हैं उनके पास?

कई भोजपुरी फैंस जानना चाहते है की भोजपुरी स्टार पवन सिंह की नेट वर्थ (Pawan Singh Net Worth) क्या है? जिन्होंने हाल-ही में बिहार की कराकाट लोकसभा सीट (Karakat Lok Sabha seat) से अपना चुनावी नामांकन दाखिल कर दिया है. पवन सिंह यहां से निर्दलीय उम्मीदवार हैं. पवन के द्वारा फाइल किए गए नामिनेशन के मुताबिक, भोजपुरी स्टार के पास करोड़ों की संपत्ति है. इनके पास चल संपत्ति 5 करोड़ 4 लाख 93 हजार 819 रुपये है, जबकि सिंगर के पास अचल संपत्ति 10 करोड़ 31 लाख 38 हजार 840 रुपये है.

भोजपुरी स्टार के पास सिर्फ 60 हजार रुपये कैश है. पवन सिंह की कुल नेट वर्थ (Pawan Singh Net Worth) की बात करें तो 2 करोड़ 60 लाख 10 हजार 237 रुपये है. इसके अलावा, सोने और चांदी की ज्वैलरी 31 लाख 4 हजार रुपये है. वहीं, 66 लाख 39 हजार 428 रुपये का इंश्योरेंस कराया है. इन पर 1 करोड़ रुपये का कुल कर्ज भी है.


ये भी पढ़ें: Mirzapur 3: मिर्जापुर 3 में नहीं दिखेगा मुन्ना भैया का भौकाल, दिव्येंदु शर्मा ने बताई वजह


सिर्फ 10वीं पास हैं सिंगर 

भोजपुरी जगत में अपनी आवाज का जादू चलाने वाले पवन सिंह ने पढ़ाई ज्यादा नहीं की है. चुनावी हलफनामे के मुताबिक पवन सिंह ने हाई स्कूल तक ही पढ़ाई पूरी की है. इन्होंने बिहार संस्कृति शिक्षा बोर्ड से साल 2004 में 10वीं की परीक्षा पास की है.

पवन सिंह के पास कितनी लग्जरी कारें 

प्रसिद्ध गायक पवन सिंह लग्जरी कारों के शौकीन हैं. उनके पास कई फेमस ब्रांड की गाड़ियां हैं. उनके पास 20 लाख रुपये की एक टोयोटा फॉर्च्यूनर, करीब 25 लाख की एक टोयोटा इनोवा हायक्रॉस और करीब 95 लाख की एक रेंज रोवर कार भी है. इसके अलावा, पवन सिंह के पास एक स्कूटी भी है, जिसकी कीमत 60 हजार रुपये है. पवन सिंह के पास कुल एक करोड़ 39 लाख 75 हजार की कीमत की गाड़ियां हैं.

करोड़ों के घर के मालिक

पवन सिंह के नाम पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी में एक फ्लैट है. इसके अलावा उनके पास मुंबई में 4 फ्लैट हैं. पवन सिंह के पास इन घरों की कुल कीमत करीब 6.5 करोड़ रुपये है.


ये भी पढ़ें: Murder in Mahim Review : जियो सिनेमा पर क्राइम सीरीज की नई पेशकश, विजय राज दिखे बेदम और आशुतोष राणा 


भाजपा ने आसनसोल से दिया था टिकट

गौरतलब है कि भोजपुरी जगत के स्टार पवन सिंह ने काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर पर्चा दाखिल किया है. ये इस सीट पर एनडीए उम्मीदवार पूर्व मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के खिलाफ मैदान में उतरे हैं. जबकि गठबंधन की तरफ से भाकपा माले के उम्मीदवार राजाराम सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. बता दें कि पवन सिंह को भाजपा ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया था, लेकिन सिंगर ने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News