होमबाजार/भावMustard Oil: सस्ता हुआ सरसों तेल, जानिए क्या है कीमत

Mustard Oil: सस्ता हुआ सरसों तेल, जानिए क्या है कीमत

Mustard Oil: सरकार ने कहा है कि कच्चे और रिफाइंड खाद्य तेलों पर इंपोर्ट ड्यूटी कम करने का असर होने लगा है. सरसों तेल के दाम अब पहले से भी सस्ते हो चुके हैं.

सरकार ने बयान जारी कर कहा कि पिछले महीने 11 सितंबर को सोया तेल, पाम तेल और सूरजमुखी तेल के सीमा शुल्क में कमी कर दी गई थी. जबकि कच्चे पाम तेल पर मूल इंपोर्ट ड्यूटी को 10 प्रतिशत से घटाकर 2.5 प्रतिशत कर दिया गया.

वहीं कच्चे सोया तेल और कच्चे सूरजमुखी तेल पर भी आयात शुल्क 7.5 प्रतिशत से घटाकर 2.5 प्रतिशत कर दिया गया है. Mustard Oil सरकार ने कहा कि उसके इन कदमों का बाजार पर अच्छा असर पड़ा है साथ ही महंगाई में भी कमी आई है.

इंपोर्ट ड्यूटी में कमी करने से खाद्य तेलों की कीमतों में 2 प्रतिशत तक की गिरावट आई है. सरसों के तेल को छोड़कर बाकी सब तेल बाहर से आयात किए जाते हैं.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर की लग गई लॉटरी: फिल्मो के बाद अब इस पार्टी से लोकसभा चुनाव लड़ने का मिला ऑफर!

इसलिए आयात शुल्क कम करने का उनकी कीमतों पर सीधा असर पड़ा है. अब देश में उत्पादित होने वाले खाद्य तेलों को भी कम करने के प्रयास किया जा रहा हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News