होमराजनीतिNational Politics: अब मायावती बनेंगी प्रधानमंत्री , राष्ट्रपति बनने से किया इंकार

National Politics: अब मायावती बनेंगी प्रधानमंत्री , राष्ट्रपति बनने से किया इंकार

National Politics: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के उन्हें राष्ट्रपति बनाने के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ़्रेंस में उन्होंने कहा कि वे अपनी ज़िंदगी में उत्तर प्रदेश की फिर से मुख्यमंत्री बनने और आगे चलकर देश का पीएम बनने का ही सपना देख सकती हैं. एक दिन पहले मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में बसपा ने बीजेपी को वोट दिया है. अब सवाल यह है कि क्या बीजेपी मायावती को को राष्ट्रपति बनाएगी?

ये भी पढ़ें: शिक्षक संघ के साथ बैठक करेंगे नीतीश, 5 अगस्त को सीएम आवास में होगी मीटिंग!

इस पर मावायती ने कहा- देश का राष्ट्रपति बनने का तो सपना मैं कभी भी नहीं देख सकती हूँ. मैं अपनी पूरी ज़िंदगी ऐशो-आराम के लिए नहीं, बल्कि बाबा साहब भीमराव आंबेडकर और मान्यवर कांशीराम के बताए रास्तों पर चलकर दलितों और दबे कुचले तबके के लिए पूरा जीवन समर्पित किया है. और मैं ये कार्य राष्ट्रपति बनकर नहीं बल्कि यूपी का सीएम या देश का पीएम बनकर ही कर सकती हूँ.

मायावती ने कहा- सपा के लोग अपने राजनीतिक स्वार्थ में उन्हें ज़बरदस्ती राष्ट्रपति बनाने का जो सपना देख रहे हैं, उसे उन्हें भूल जाना चाहिए. सपा वाले मुझे राष्ट्रपति बनाने का सपना इसलिए देखते रहते हैं ताकि यूपी का सीएम बनने का उनका रास्ता साफ़ हो जाए.

यूपी चुनाव के बारे में मायावती ने कहा- इस बार उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में बीएसपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए एसपी और बीजेपी ने मिलकर इस चुनाव को पूरी तरह से हिंदू-मुस्लिम रंग दिया है, जिसके कारण बीजेपी फिर से यहाँ सत्ता में आई है और इसके लिए समाजवादी पार्टी ही ज़िम्मेदार है

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News