होमताजा खबरTransfer of IAS-IPS: बिहार में देर शाम IAS- IPS अफसरों का ट्रांसफऱ,...

Transfer of IAS-IPS: बिहार में देर शाम IAS- IPS अफसरों का ट्रांसफऱ, 12 जिलों में नए DM, नवादा, बांका समेत इन जिलो के SP भी बदले

पटना, शनिवार की देर शाम आईएएस-आईपीएस अफसरों (Transfer of IAS-IPS) का तबादला हुआ है. बिहार सरकार ने 8 आईपीएस का स्थानांतरण किया है. वहीं 12 जिलों में नए डीएम की पदस्थापना की गई है.

राजकुमार को भोजपुर का डीएम बनाया गया है

इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से अधिसूचना जारी की गई है. समाज कल्याण विभाग के निदेशक राजकुमार को भोजपुर का डीएम बनाया गया है. शेखपुरा की डीएम इनायक खान को अररिया जिलाधिकारी बनाया गया है. बेगूसराय डीएम अरविन्द वर्मा को मधुबनी का डीएम बनाया गया है.

राज्य परियोजना निदेशक शिक्षा विभाग श्रीकांत शास्त्री को किशनगंज का डीएम बनाया गया है .भोजपुर के डीएम रोशन कुशवाहा को बेगूसराय का डीएम बनाया गया है. वही वैशाली के डीएम उदिता सिंह को नवादा का जिलाधिकारी, नवादा डीएम यशपाल मीणा को वैशाली डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है.


ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: किसानों के खाते में इस दिन आएगी 17वीं किस्त, ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम


बांका के डीएम सुहर्ष भगत को पूर्णिया का डीएम बनाया गया है

जेल आईजी मनेष कुमार मीणा को सीतामढ़ी डीएम बनाया गया है. ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त सचिव सावन कुमार को शेखपुरा का डीएम के पद पर पदस्थापित किया गया है.

वही भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) के आठ अफसरों (Transfer of IAS-IPS) का तबादला कर दिया गया है. बिहार के नवादा, बांका, मधुबनी, अरवल और लखीसराय के पुलिस अधीक्षक (एसपी) भी बदल दिए गए हैं. इस संबंध में गृह विभाग ने शनिवार की देर रात इसकी अधिसूचना जारी कर दी. जानकारी के अनुसार, बिहार पुलिस अकादमी, राजगीर के सहायक निदेशक हिमांशु शंकर त्रिवेदी को अरवल का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है.

इसी तरह बांका के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता को बिहार पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक की नई जिम्मेदारी दी गई है. नवादा की एसपी रहीं धूरत सायली सावलाराम को पद से हटाते हुए पदस्थापन की प्रतीक्षा में बिहार पुलिस मुख्यालय भेज दिया गया है.

मधुबनी के एसपी सत्य प्रकाश को बांका एसपी की कमान दी गई है. अरवल के एसपी राजीव रंजन अब गृह रक्षा वाहिनी मुख्यालय में समादेष्टा का पद संभालेंगे. इसके अलावा वह सहायक राज्य अग्निशाम पदाधिकारी के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे.

अब तक इस पद को संभाल रहे गौरव मंगला को नवादा का नया पुलिस अधीक्षक (एसपी) बनाया गया है. लखीसराय के एसपी सुशील कुमार को मधुबनी एसपी की कमान दी गई है. अभी तक आर्थिक अपराध इकाई में पुलिस अधीक्षक रहे पंकज कुमार अब लखीसराय के नए पुलिस अधीक्षक बनाए गए हैं. बिहार कैडर के 2006 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) के अफसर और भागलपुर के पूर्वी क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक सुजीत कुमार केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जा रहे हैं. गृह विभाग ने उनको विरमित करते हुए अधिसूचना शुक्रवार को ही जारी कर दी थी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News