होमपटनाBihar Police Recruitment: केंद्रीय चयन परिषद के अध्यक्ष बोले- युवा तैयारी में...

Bihar Police Recruitment: केंद्रीय चयन परिषद के अध्यक्ष बोले- युवा तैयारी में जुट जाएं

पटना, बिहार पुलिस (Bihar Police Recruitment) में आने वाले समय में बंपर भर्ती होगी. इसके लिए जल्द ही आवेदन शुरू होंगे. सबसे पहले एक्सरसाइज विभाग में बहाली होगी. 389 पदों पर सिपाही प्रशिक्षक की भर्ती होगी. फिर 67 हजार सिपाहियों की बहाली होगी. यह जानकारी केंद्रीय चयन परिषद के अध्यक्ष एसके सिंघल ने दी.

उन्होंने बताया कि सरकार का मकसद अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार देना है. अच्छे से युवा पढ़ाई करें. पुलिस (Bihar Police Recruitment) विभाग में जल्द ही काम करने का मौका मिलेगा.

केंद्रीय चयन पार्षद की तरफ ली जाने वाली परीक्षाओं में कुछ बदलाव होंगे. अब जॉइनिंग से पहले भी बायोमेट्रिक थम और फेस का मिलान किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : Salary Hike: दिवाली से पहले राज्य कर्मियों की बढ़ेगी सैलरी, सरकार ने 4 फीसदी बढ़ाया महंगाई भत्ता!

AOC में 1700 से ज्यादा पदों पर 206 भर्ती

हर दिन की तरह आज भी हम आपके लिए 5 लेटेस्ट सरकारी नौकरियों की जानकारी के साथ हाजिर हैं. आज 10वीं पास से नर्सिंग में ग्रेजुएशन किए कैंडिडेट के लिए नौकरियां हैं. 10वीं पास कैंडिडेट ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड में 17 तरह के 206 पदों पर अप्लाई कर सकते हैं. लखनऊ SGPGI में 1900 से ज्यादा स्टाफ नर्स पदों पर भर्तियां हैं.

इसके साथ ही 30 साल तक के कैंडिडेट के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में स्पोर्ट्स कोटा से इंस्पेक्टर समेत कई पदों पर भर्तियां हैं. 12वीं पास कैंडिडेट के लिए न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन में फार्मासिस्ट समेत कई पदों पर नौकरियां हैं. सैलरी 44 हजार रुपए महीना है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News