होमराजनीतिBihar Politics : मांझी, उपेंद्र और चिराग कौन कहा होगा सेट, BJP...

Bihar Politics : मांझी, उपेंद्र और चिराग कौन कहा होगा सेट, BJP का दिल्ली में मंथन शुरू, जानिए कितने सीटों पर हो रही हैं लड़ने की प्लानिंग

बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे डॉ. संतोष सुमन के नीतीश कैबिनेट से इस्तीफा देने के बाद बिहार (Bihar Politics ) में सियासी हलचल तेज है. इसके बीच बुधवार को भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की बैठक दिल्ली में शुरू हो गई है. बैठक केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के आवास पर चल रही है. कोर कमेटी की यह बैठक कई मायनों में खास होगी.


ये भी पढ़ें: Bihar Politics : विधानसभा चुनाव से पहले बिछने लगी राजनीति की बिसात, शाह मात के खेल में कुशवाहा नेता की बढ़ी डिमांड


बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष बने सम्राट चौधरी टीम का विस्तार अब तक नहीं हो पाया है. इसको लेकर भी यह बैठक खास है. वहीं, जीतन राम मांझी को NDA में कैसे सेट किया जाए? आने वाले समय में जीतन राम मांझी की NDA में क्या भूमिका रहेगी और आने वाले चुनाव में उन्हें क्या टास्क दिया जाएगा? इस पर भी चर्चा हो रही हैं. साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव और 2025 में बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति पर मंथन होगा.

30 सीटों पर लड़ने की प्लानिंग में बीजेपी

दिल्ली में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के आवास पर दोपहर 3 बजे से बैठक शुरू हो गई. इस बैठक में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ साथ सभी कोर कमेटी सदस्य उपस्थित हैं. इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव में कितनी सीटों पर बीजेपी तैयारी करें, इसके साथ बिहार से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा होगी. माना जा रहा है कि बिहार बीजेपी के नेताओं की इच्छा है कि पार्टी कम से कम 30 सीटों पर चुनाव लड़े.

चिराग, कुशवाहा और मांझी पर मंथन

वहीं, दूसरी तरफ चिराग पासवान, उपेंद्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी की पार्टी को लेकर भी विशेष रूप से चर्चा हो (Bihar Politics)  रही हैं. यह तय किया जाएगा कि इन तीनों को कैसे और कहां सेट किया जाए. ताजा मामला जीतन राम मांझी का है तो इन पर विशेष रूप से चर्चा की जाएगी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News