होमराजनीतिUp Politics: सारे शिकवे गिले हुवे दूर, राजभर को योगी मंत्रिमंडल में...

Up Politics: सारे शिकवे गिले हुवे दूर, राजभर को योगी मंत्रिमंडल में जगह और लोकसभा में 3 सिट कन्फर्म

द भारत: Up Politics: लोकसभा चुनाव से पहले BJP का कुनबा बढ़ रहा है. रविवार को सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर NDA में शामिल हो गए हैं.

गृह मंत्री अमित शाह से उन्होंने दिल्ली में मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक, ओपी राजभर ने योगी कैबिनेट में मंत्री पद, यूपी में 3 लोकसभा सीट और बिहार में 1 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने की शर्त रखी हैं. इनमें घोसी और चंदौली सीटें शामिल हैं.


ये भी पढ़े: यूपी की राजनीति में होंगे बड़े उलटफेर: सपा के कई विधायक के भाजपा में जाने के संकेत!


 

सीटों को लेकर नए सिरे से रणनीति बनेगी

Up Politics: NDA का हिस्सा बनने के बाद ओपी राजभर ने ट्वीट करके जानकारी दी. रविवार को राजभर सुभासपा कार्यकारिणी बैठक करने जा रहे हैं. इनमें सीटों को लेकर नए सिरे से रणनीति बनेगी. वहीं, गाजीपुर लोकसभा सीट को लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि गठबंधन के बाद बीजेपी अरुण राजभर पर दांव लगा सकती है.

2019 में हुए थे BJP से अलग और सपा के साथ विधानसभा चुनाव लड़े

2019 लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और सुभाषपा का गठबंधन टूट गया था. जिसकी वजह यह बताई गई थी कि गाज़ीपुर सीट से अमित शाह चाहते थे कि लेकिन ओमप्रकाश राजभर लगातार अपने सिंबल पर चुनाव लड़ाने की जिद पर अड़े हुए थे.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News