होमखेल/कूदAsia Cup 2023 Schedule Live: एशिया कप का शेड्यूल जारी: जानिए भारत-पाकिस्तान...

Asia Cup 2023 Schedule Live: एशिया कप का शेड्यूल जारी: जानिए भारत-पाकिस्तान की टीमें कब, कहां भिड़ेंगी?

द भारत: Asia Cup 2023 Schedule Live: एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें कब आमने-सामने होंगी, इस सवाल का जवाब अब मिल गया है. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमें श्रीलंका में भिड़ेंगी.


ये भी पढ़े: वनडे विश्व कप में पाकिस्तान से आजतक नहीं हारी है टीम इंडिया:


बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह ने एशिया कप का शिड्यूल को ट्विटर पर पोस्ट किया है. एशिया कप के जारी शेड्यूल के अनुसार, दोनों टीमों का मैच दो सितंबर, शनिवार को कैंडी में खेला जाएगा.

टूर्नामेंट का पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच, पाकिस्तान के मुल्तान में खेला जाएगा. दूसरा मैच 31 अगस्त को बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ, श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा.

तीसरा मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान और भारत के बीच, श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. चौथा मैच 3 सितंबर को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के बीच, पाकिस्तान के लाहौर में खेला जाएगा.

पांचवा मैच 4 सितंबर को भारत और नेपाल के बीच, श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. छठा मैच 5 सितंबर को अफ़ग़ानिस्तान और श्रीलंका के बीच, पाकिस्तान के लाहौर में खेला जाएगा.


ये भी पढ़े: World Cup Schedule: 5 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है क्रिकेट वर्ल्ड कप का महाकुम्भ: जानिए किस दिन होगा भारत-पाकिस्तान में भिडंत


गौर करने वाली बात यह है कि इस टूर्नामेंट को दो ग्रुपों में बांटा गया है. ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल है. ग्रुप बी में बांग्लादेश, अफ़ग़ानिस्तान और श्रीलंका है.

दोनों ग्रुप से टॉप दो टीमें अगले राउंड यानी सुपर 4 में प्रवेश करेंगी.

एसीसी के जरिए जारी किए गए शेड्यूल में यह भी बताया गया है कि अगर ग्रुप ए में भारत पहले नंबर पर रहता है तब भी उसे ए-2 माना जाएगा, यानी भारत को पाकिस्तान में जाकर कोई मैच नहीं खेलना पड़ेगा. अंत में फ़ाइनल मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में 17 सितंबर को खेला जाएगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News