होमराजनीतिBihar News: शिक्षक संघ के साथ बैठक करेंगे नीतीश, 5 अगस्त को...

Bihar News: शिक्षक संघ के साथ बैठक करेंगे नीतीश, 5 अगस्त को सीएम आवास में होगी मीटिंग

द भारत: Bihar News: अपनी मांगों को लेकर शिक्षक संघ लगातार अपनी समस्याओं को लेकर सरकार के साथ बैठकी की मांग कर रहे थे. अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीटिंग को लेकर हामी भर दी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिक्षक संघ के प्रतिनिधियों के साथ 5 अगस्त को बैठक करेंगे. यह बैठक शाम चार बजे यह होगी. सीएम हाउस में यह बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में शिक्षक संघ के विभिन्न नेताओं को बुलाया जाएगा. यही नहीं बैठक में महागठबंधन के तमाम नेता भी शामिल होंगे.

ये भी पढ़े: Mirzapur 3 Release Date: मिर्जापुर को लेकर हो रही हैं बड़ी तैयारी, अगर बात हुई फाइनल तो जल्द होगा अनाउंसमेंट!

ये भी पढ़े: सहारा में फसा पैसा पाने के लिए गांव और दूरदराज के लोग ऐसे करे आवेदन!

किसी तरह की कोई परीक्षा नहीं ली जाए

Bihar News: बिहार के नियोजित शिक्षकों की मांग को लेकर यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है. नियोजित शिक्षकों की मुख्य मांग सरकार पुरानी पेंशन योजना लागू करे. ठीक वैसे ही जैसे पूर्व के शिक्षकों और कर्मियों को पेंशन दी जाती है. इसके अलावे नियोजित शिक्षकों को बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा दिया जाए. किसी तरह की कोई परीक्षा नहीं ली जाए. इसके साथ ही शिक्षकों की यह मांग है कि बिहार में पुरानी डोमिसाइल नीति लागू हो. सिर्फ बिहारी छात्राओं को बीपीएससी की बहाली में जगह दी जाए. इनकी मांग में सबसे बड़ी मांग शिक्षकों को समान काम के बदले समान वेतन शामिल है.

ये भी पढ़े: किरायेदार से हैं परेशान तो रेंट एग्रीमेंट बनवाते समय इन बातों का रखें ख़ास ध्यान

ये भी पढ़े: Mirzapur 3 Web Series: के बाद अब फिल्म बनाने की तैयारी में हैं डायरेक्टर, जानें इस धांसू वेब

सबसे ज्यादा आवेदन प्राइमरी में आए हैं

बता दें कि बिहार में 1 लाख 70 हजार से अधिक शिक्षकों की बहाली होनी है. नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा पाने के लिए परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा. यह एग्जाम बीपीएससी की तरफ से ली जाएगी. माना जा रहा है कि यह परीक्षा अगस्त महीने में होगी. शिक्षक नियुक्ति में डोमिसाइल नीति भी लागू की गई जिसके तहत राज्य के बाहर के अभ्यर्थी भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. सबसे ज्यादा आवेदन प्राइमरी में आए हैं.

ये भी पढ़े: Amazon Prime Series Mirzapur: एमेज़ॉन प्राइम की वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर पर फिल्म बनेगी!

ये भी पढ़े: जानिए भारत के सबसे अमीर और गरीब विधायक कौन है?

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News