होमताजा खबरNitish Cabinet: नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, बिहार में 69 हजार...

Nitish Cabinet: नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, बिहार में 69 हजार से ज्यादा शिक्षकों की होगी बहाली समेत 45 एजेंडों पर लगी मुहर

Nitish Cabinet: नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म हो गई है मीटिंग में कुल 45 एजेंडों पर मुहर लगी है. कैबिनेट के फैसले के मुताबिक बिहार में एक बार फिर शिक्षकों की बंपर बहाली होगी. क्लास 6 से 12वीं तक कुल 69 हजार 692 शिक्षक पद का क्रिएशन किया है. कैबिनेट ने इसपर हरी झंडी दे दी है.

बिहार कैबिनेट ने बिहार राज्य विद्यालय अध्यापक नियुक्ति,स्थानांतरण, अनुशासनिक कार्रवाई एंवम सेवाशर्त नियमावली 2023 के तहत शिक्षक की नियुक्ति होगी. प्लस 2 में कुल 31 हजार 982,हाई स्कूल में कुल 18,830 और मध्य विधायक में कुल 18 हजार 880 शिक्षकों के पद सृजित किए गए हैं.

बीपीएससी के जरिए होगी नियुक्ति

Nitish Cabinet: शिक्षकों की बहाली बिहार लोक सेवा आयोग प्रतियोगिता परीक्षा कराकर करेगी. बिहार सरकार ने चुनावी वादे पूरे करती दिख रही है. महागठबंधन की सरकार ने तालीमी मरकज की मानदेय को 11 हजार से बढ़ाकर 22 हजार प्रतिमाह कर दिया गया है. साथ ही 5 फीसदी वार्षिक वृद्धि का भी फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार की सेहत को लेकर चिंतित, अब कौन से खिचड़ी पका रहे हैं उपेन्द्र कुशवाहा!

इसके अलावा विकास मित्रों के मानदेय में भी इजाफा किया गया है. विकास मित्रों की सैलरी 13 हजार 700 रुपए प्रति माह से बढ़कर अब 25 हजार रुपए हो जाएगी. हर साल पांच फीसदी का इजाफा किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Parliament Session live: आज से संसद की कार्यवाही नए भवन में होगी शुरू, सभी सांसदों को मिलेंगे नए पहचान पत्र!

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News