होमराजनीतिSwami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद बोले-फारसी में हिंदू शब्द का मतलब चोर,...

Swami Prasad Maurya: स्वामी प्रसाद बोले-फारसी में हिंदू शब्द का मतलब चोर, हिंदू राष्ट्र की मांग करने वाले देशद्रोही

रिपोर्ट: दैनिक भास्कर
Swami Prasad Maurya: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान दिया. उन्होंने कहा, ”हिंदू फारसी शब्द है. फारसी में इसका मतलब चोर, नीच, अधम है. हम इसे धर्म कैसे मान सकते हैं. हम जिसको हिंदू धर्म मानते हैं वह हिंदू धर्म है ही नहीं. अगर हिंदू धर्म होता तो सबको बराबर का दर्जा दिया जाता. हिंदू राष्ट्र की मांग पूरी तरह संविधान विरोधी है. ऐसी मांग करने वाले देशद्रोही हैं.”

उन्होंने कहा- सत्ता में बैठे लोग संविधान खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं. आरक्षण भी खत्म करने के प्रयास निरंतर किए जा रहे हैं. सरकार युवाओं का हक मार रही है. उन्हें रोजगार नहीं दिया जा रहा. सरकारी संस्थान अडानी, अंबानी जैसे उद्योगपतियों के हाथ में दिए जा रहे हैं. मौर्य ने ये बातें हरदोई में सोमवार को संविधान और आरक्षण संरक्षण सेना द्वारा गांधी भवन में आयोजित कार्यक्रम में कहीं.

सिर्फ चंद्रयान और G20 के श्रेय के लिए बुलाया गया सत्र

स्वामी प्रसाद ने कहा कि वैज्ञानिकों ने चंद्रयान पर सफल लैंडिंग जो की है, उसका श्रेय प्रधानमंत्री लेना चाहते हैं. इसके साथ ही G20 का भी श्रेय प्रधानमंत्री लेना चाहते हैं. इस वजह से उन्होंने इस विशेष सत्र को बुलाया है. प्रधानमंत्री को इस बात का एहसास हो गया है कि 2024 में उन्हें वापस नहीं आना है. इसलिए नई संसद में इस सत्र को बुलाया गया है. पूर्व मंत्री ने कहा, चंद्रयान जहां से लैंड किया था. उस जगह का नाम किसी महान वैज्ञानिक के नाम पर रखा जाना चाहिए था. लेकिन मोदी ने इसमें भी राजनीति की. इससे ऐसा मालूम पड़ता है कि मोदी जी चंद्रमा पर भी चुनाव लड़ने जाएंगे.

देवी देवताओं पर की टिप्पणी

सपा नेता ने कहा, ”ब्राह्मण स्वयंभू है और कैसा स्वयंभू है, जो अपनी मां के पेट से पैदा होने में यकीन नहीं करता है. वह कहता है कि हम ब्रह्मा के मुंह से पैदा हुए हैं. क्या बिडंबना है. आज तक किसी को मुंह से पैदा होते देखा क्या आपने? हरदोई वाले आप बताओ किसी को ब्रह्मा के मुंह से पैदा होते देखा. किसी को हाथ से क्षत्रिय पैदा करते देखा, किसी को वैश्य समाज को पैदा होते देखा, क्या किसी को पैर से पैदा होते देखा क्या? पैदा तो जो भी होता है वह अपनी मां के पेट से पैदा होता है.”

पूर्व मंत्री ने कहा, ” वह चाहे भारत हो, चीन हो, जापान हो, थाईलैंड हो, अमेरिका हो, यूरोप हो, रूस हो, या कोई भी देश हो. हर जगह बच्चा पैदा होने की प्रक्रिया एक ही है. हर जगह मां के पेट से ही बच्चा पैदा होता है. मगर यहां के ढोंगी और पाखंडी लोग अलग नियम बना लेते हैं. कहते हैं कि कोई मुंह से पैदा हुआ, कोई बाहू से पैदा हुआ, कोई जांघ से पैदा हुआ, कोई पैर से पैदा हुआ.”

योगी राज में कानून व्यवस्था ध्वस्त

सीएम योगी पर निशाना साधते हुए मौर्य ने कहा कि योगी राज में कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो चुकी है. लखनऊ और प्रयागराज में पुलिस कर्मियों की मौजूदगी के बीच भाड़े के गुंडों ने लोगों की हत्याएं कीं और फरार हो गए. लेकिन, योगी की पुलिस देखते ही रही और कोई कार्रवाई नहीं कर सकी. हापुड़ में वकीलों पर योगी की पुलिस ने बर्बरतापुर तरीके से लाठीचार्ज किया. जिससे प्रदेशभर के वकील हड़ताल पर हैं. इससे साबित होता है कि योगीराज में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News