होमरोजगारBSSC Recruitment: BSSC के 11 हजार पदों पर भर्ती: इंटर पास 27...

BSSC Recruitment: BSSC के 11 हजार पदों पर भर्ती: इंटर पास 27 सितंबर से कर सकते हैं अप्लाई, जानिए पूरी डिटेल

BSSC Recruitment: बिहार कर्मचारी चयन आयोग यानी BSSC ने करीब 9 बाद 11 हजार 98 पदों के लिए वैकेंसी निकाली है. इंटर पास युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इसमें BSSC क्लर्क, स्टेनोग्राफर, डाटा एंट्री ऑपरेटर के पद शामिल हैं. इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू कर दी जाएगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है, जो भी उम्मीदवार इस फॉर्म को भरना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: Nitish Cabinet: नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, बिहार में 69 हजार से ज्यादा शिक्षकों की होगी बहाली समेत 45 एजेंडों पर लगी मुहर!

वह बिहार कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.onlinebssc.com पर जाकर इस फॉर्म को 27 सितंबर से भर सकते हैं.

क्या है आयु सीमा

BSSC की अधिसूचना के अनुसार सभी पदों लिए न्यूनतम उम्र सीमा 18 साल और अधिकतम उम्र 37 साल थी. कैटेगरी के अनुसार उम्र में छूट भी दी गई थी. यानी कुल मिलाकर लगभग 40-42 तक की उम्र सीमा दी गई है.

क्या होनी चाहिए योग्यता

इस वैकेंसी के लिए अलग-अलग पोस्ट के लिए अलग-अलग योग्यताएं मांगी गई है. निम्न वर्गीय लिपिक के लिए 12वीं पास, इन एनी स्ट्रीम फ्रॉम रिकॉग्नाइज्ड बोर्ड ऑफ इंडिया, इसके साथ ही कंप्यूटर नॉलेज भी होना चाहिए. लिपिक के लिए स्टेनोग्राफर के साथ भारत के मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी स्ट्रीम में 10+2 उत्तीर्ण. सहायक के लिए भारत के मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी स्ट्रीम में 10+2 उत्तीर्ण.

फॉर्म भरने से पहले विज्ञापन को अच्छे से पढ़िए

बता दें कि लगातार पिछले कई सालों से छात्र नेता दिलीप कुमार इस वैकेंसी को निकालने की मांग कर रहे थे. वहीं अब जब यह वैकेंसी निकली है तब उन्होंने कहा है कि फॉर्म भरने में हड़बड़ी नहीं कीजिएगा, सोच समझकर फॉर्म भरिएगा. फॉर्म भरने से पहले विज्ञापन को अच्छे से पढ़िए. फॉर्म भरने में किसी तरह की गलती नहीं कीजिएगा. BSSC ने स्पष्ट लिख दिया है कि बाद में सुधार का मौका नहीं दिया जाएगा.

फॉर्म भरने से पहले आपके पास जाति, आवासीय, NCL, EWS सहित सभी प्रमाण पत्र उपलब्ध होना चाहिए. इसलिए फॉर्म भरने से पहले सभी आवश्यक प्रमाण पत्र उपलब्ध कर लीजिए. साथ ही अभी से पढ़ाई में लग जाइए.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News