होमताजा खबरBihar Police: DG की शिकायत करने वाली DIG का तबादला: IPS ने...

Bihar Police: DG की शिकायत करने वाली DIG का तबादला: IPS ने लगाया था प्रताड़ना का आरोप

Bihar Police: अपने सीनियर ऑफिसर से टकराना IPS ऑफिसर को मांगा पड़ गया है. होमगार्ड DIG अनुसूइया रणसिंह साहू का तबादला कर दिया गया है. बिहार सरकार ने अनुसूइया रणसिंह का तबादला करते हुए नागरिक सुरक्षा का उपनिदेशक बनाया है. गृह विभाग में इस बाबत अधिसूचना जारी की है. अनुसूया 2006 बैच की IPS अधिकारी हैं.

ये भी पढ़ें: World Cup: क्रिकेट वर्ल्डकप में 15 लाख लोगों को ठगने का महाप्लान: पढ़िए जालसाजों का खतरनाक प्लान!

होमगार्ड और फायर सर्विसेस की डीआईजी अनुसूइया रणसिंह साहू ने डीजी शोभा ओहटकर पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए 13 पन्नों का त्राहिमाम संदेश लिखा था. उन्होंने इस संदेश को बिहार के मुख्य सचिव, गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव, डीजीपी सहित बिहार के कई अधिकारियों को भेजा था.

इसमें डीजी शोभा ओहटकर द्वारा जबरन अनियमितता कराने का आरोप था. इधर, शोभा ओहटकर ने तमाम आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि चूंकि गृह विभाग अनुसूइया रणसिंह के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी में है, इसलिए अपने बचाव में वह यह सब बेतुकी बातें कह रही हैं.

डीआईजी बोलीं- मुझ पर बैक डेट में साइन करने का दबाव बनाया गया

Bihar Police: अनुसूइया रणसिंह के पत्र के अनुसार, मार्च 2023 में विभाग के लिए 138 वाहनों की खरीद के लिए 6.5 करोड़ रुपए की अनियमितता सामने आ रही थी. एक ही तरह के वाहनों को खरीद के लिए तीन अलग-अलग टेंडर किया गया.

डीआईजी का आरोप…

डीआईजी के पत्र के अनुसार टेंडर रद्द करने की अनुशंसा के बाद शोभा ओहटकर ने मुझे फोन किया और बगैर इजाजत के वित्त विभाग के अधिकारियों से बात करने पर नाराजगी जतायी. मैंने वाहनों की खरीद में अनियमितिता की बात कही, तो वे गुस्सा हो गईं. डेढ़ घंटे तक अपशब्द कहे, गालियां दीं, करियर बर्बाद करने की धमकी दी. मैं बेहोश हो गई। मेरे पति और कर्मचारियों ने अस्पताल में भर्ती कराया.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News