होमताजा खबरBPSC Exam Date: बीपीएससी 69वीं पीटी को लेकर बने 488 परीक्षा केंद्र,अभ्यर्थी...

BPSC Exam Date: बीपीएससी 69वीं पीटी को लेकर बने 488 परीक्षा केंद्र,अभ्यर्थी आज से जानकारी ले सकेंगे, 30 सितंबर को है परीक्षा

BPSC Exam Date: बीपीएससी ने 69वीं पीटी परीक्षा को लेकर एक अहम नोटिस जारी किया है. 26 सितंबर से 29 सितंबर 2023 तक अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र की जानकारी आयोग के आधि कारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर ले सकेंगे. इस परीक्षा का आयोजन 30 सितंबर को किया जा रहा है. परीक्षा एक ही पाली दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक आयोजित की जाएगी. 9.30 बजे से अभ्यर्थियों की एंट्री शुरू हो जाएगी. वहीं, 11:00 के बाद किसी भी कीमत पर अभ्यर्थियों को एंट्री परीक्षा केंद्रों पर नहीं दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: Bihar Politics: आपस में ही भीड़ गए जेडीयू नेता, अध्यक्ष ने पूछा-जमुई और बरबीघा बार-बार क्यों जाते हो, मंत्री बोले-आप पूछने वाले कौन हैं!

30 सितंबर को होगी पीटी की परीक्षा

69वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, जिसमे पीटी की परीक्षा 30 सितंबर को, मुख्य परीक्षा का आयोजन 17 नवंबर को किया जाएगा. इसके बाद इंटरव्यू 9 दिसंबर से लेकर 16 दिसंबर के बीच होगा. यह पहली ऐसी परीक्षा होगी जिसमें समान प्रकृति के कई परीक्षाओं की प्रारंभिक परीक्षा एक साथ ली जाएगी. जिनमें 69वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा, वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी, बालविकास परियोजना पदाधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक तकनीकी शामिल हैं.

परीक्षा के लिए बनाए गए 488 केंद्र

बीपीएससी 69वीं प्रारंभिक परीक्षा के लिए पूरे राज्य भर में 488 परीक्षा केंद्र बनाया गया है. इन परीक्षा केंद्रों पर 2 लाख 70 हजार 412 अभ्यर्थियों अभ्यर्थी परीक्षा देंगे. राजधानी पटना में 35 केंद्रों पर बीपी एससी की प्रारं भिक परीक्षा होगी. पटना में 23 हजार 752 अभ्यर्थियों का केंद्र बनाया गया है.

सामान्य अध्ययन के प्रथम पत्र में 300 अंक

BPSC Exam Date: सारणी एक के प्रारंभिक परीक्षा में सामान्य हिंदी के 100 अंक सामान्य अध्ययन के प्रथम पत्र में 300 अंक सामान्य अध्ययन के द्वितीय पत्र में 300 अंक और निबंध के 300 अंकों के प्रश्न होंगे. वित्तीय प्रशासनिक पदाधिकारी एवं समकक्ष परीक्षा में भी यही फार्मूला लागू रहेगा. पुलिस उपाधीक्षक तकनीकी में सामान्य हिंदी के सॉन्ग सामान्य अध्ययन प्रथम पत्र के 300 अंक सामान्य अध्ययन द्वितीय पत्र के 300 अंक के साथ निबंध के 300 अंक की परीक्षा भी होगी.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News