होमखेल/कूदWorld Cup 2023: विश्व कप के लिए हैदराबाद पहुंची पाकिस्तान की...

World Cup 2023: विश्व कप के लिए हैदराबाद पहुंची पाकिस्तान की टीम, भारत के आव भागात से गदगद हुवे बाबर आजम

World Cup 2023: नई दिल्‍ली. भारत में 5 अक्‍टूबर से प्रारंभ होने वाले क्रिकेट वर्ल्‍डकप के लिए पाकिस्‍तान की क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) भारत पहुंच चुकी है. बाबर आजम की अगुवाई में 15 सदस्‍यीय टीम के सभी प्‍लेयर्स और सपोर्टिग स्‍टाफ बुधवार रात को हैदराबाद पहुंचे. पाकिस्‍तान की क्रिकेट टीम सात साल के बाद भारत पहुंची है, इससे पहले टीम ने वर्ष 2016 के टी20 वर्ल्डकप के लिए पाकिस्तानी टीम भारत आई थी.

भारत आगमन पर कड़ी सुरक्षा व्‍यव स्‍था के बीच ’बाबर ब्रिगेड’ का शानदार स्‍वागत हुआ. पाकि स्‍तानी  क्रिके टरों के दीदार के लिए बड़ी संख्‍या में फैंस एयर पोर्ट पर जमा हुए थे. इस दौरान कुछ फैन ‘बाबर – बाबर’ की आवाज लगाते हुए नजर आए. भारत में अपने इस स्‍वागत से अभिभूत टीम के अहम मेंबर कप्‍तान बाबर आजम (Babar Azam), शाहीन शाह अफरीदी और मोह म्‍मद रिजवान ने सोशल मीडिया पर पोस्‍ट के जरिये फैंस को ‘शुक्रि या’ कहा है.

बाबर ने इंस्‍टा ग्राम पर लिखा

बाबर ने इंस्‍टा ग्राम पर लिखा, ’हैदरा बाद में मिले प्‍यार और समर्थन से अभिभूत हूं.’ तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi)ने अपने इंस्‍टा ग्राम पोस्‍ट में लिखा- हैद राबाद, इंडिया ..शानदार स्‍वागत. इस पोस्‍ट के साथ उन्‍हों ने ताली बजाते हुए इमोजी भी बनाई है. विकेट कीपर  बैट्स मैन  मोह म्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan)ने पोस्‍ट में लिखा-यहां लोगों से शानदार स्‍वागत मिला. हर चीजें आसानी से हो गई. अगले डेढ़ माह का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.

वर्ल्‍डकप में ऐसा कर सकती है

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान की टीम को कुछ माह पहले वर्ल्‍डकप का मजबूत दावेदार माना रहा था लेकिन एशिया कप में कमजोर प्रदर्शन और नफीस शाह जैसे प्रमुख तेज गेंदबाज की चोट के कारण उसकी संभावनाएं प्रभावित हुई हैं. हालांकि पाकिस्‍तान टीम मुश्किल वक्‍त में अपने प्रदर्शन के स्‍तर को आसमान की ऊंचाई पर पहुंचाना जानती है और वर्ल्‍डकप में ऐसा कर सकती है. सबसे बड़ी बात यह है कि पाकिस्‍तान टीम को भारत में अपने देश जैसे ही मैदान खेलने को मिलेंगे.

इससे जुड़ी ये खबरें भी पढ़ें: WC 2023 schedule: टीम इंडिया को मिला सबसे खतरनाक तेज गेंदबाज, डेब्यू में ही तोड़ देगा शोएब अख्तर के 161.3kmph की स्पीड का रिकॉर्ड

World Cup 2023: वर्ल्‍डकप 2023 में पाकिस्‍तान टीम को अपना पहला मैच 6 अक्‍टूबर को नीदर लैंड्स के खिलाफ हैदरा बाद में खेलना है. इसके बाद टीम को 10 अक्‍टूबर को श्रीलंका (हैदराबाद), 14 अक्‍टूबर को भारत (अहम दाबाद), 20 अक्‍टूबर को ऑस्‍ट्रेलिया (बेंगलुरू), 23 अक्‍टूबर को अफगानिस्‍तान (चेन्‍नई), 27 अक्‍टूबर को दक्षिण अफ्रीका (चेन्‍नई), 31 अक्‍टूबर को बांग्‍लादेश (कोलकाता), 4 नवंबर को न्‍यूजीलैंड (बेंगलुरू) और 11 नवंबर को इंग्‍लैंड (कोलकाता) का मुकाबला करना है. सेमीफाइनल मुकाबले 15 और 16 नवंबर को होंगे जबकि फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News