होमताजा खबरBihar Police: सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले मास्टरमाइंड समेत 8 गिरफ्तार, ब्लूटूथ वाली...

Bihar Police: सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले मास्टरमाइंड समेत 8 गिरफ्तार, ब्लूटूथ वाली चप्पल,मक्खी डिवाइस से नकल की थी तैयारी

Bihar Police: बिहार में एक अक्टूबर से होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़े की तैयारी चल रही थी. बेगूसराय में परीक्षा से 3 दिन पहले पुलिस ने मास्टरमाइंड समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 33 वॉकी-टॉकी, वॉकी-टॉकी का डिवाइस, 16 ब्लूटूथ डिवाइस, 6 मोबाइल, सिपाही भर्ती परीक्षा का 136 प्रवेश पत्र, 2 लाख रुपए बरामद हुए हैं.

इधर, छपरा में पुलिस ने एक फॉर्च्यूनर गाड़ी से 10 वॉकी-टॉकी, 30 ब्लूटूथ, 2 मोबाइल, 28 एंटी जैमर, 55 वाच बैटरी, 4 हॉकी स्टिक, 30 ​केबल चार्जर बरामद किए हैं. गाड़ी पर आबकारी विभाग की प्लेट लगी हुई थी. इससे ठीक 2 दिन पहले 26 सितंबर को सहरसा पुलिस ने 3 सेटर्स को गिरफ्तार किया था. इनकी निशानदेही पर ये दोनों कार्रवाई हुई है.

बेगूसराय से मास्टरमाइंड समेत 5 गिरफ्तार

बेगूसराय के छौड़ाही का एकम्बा निवासी सुनील कुमार, अभ्यर्थी गुलशन कुमार, रामबाबू कुमार, अभय कुमार और बिट्‌टु कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया. सुनील और विवेक छौड़ाही में सिपाही भर्ती के लिए इंडियन फिजिकल अकादमी नाम से कोचिंग संस्थान चलाते हैं. विवेक मौके से फरार हो गया. सुनील और विवेक ही बेगूसराय और सहरसा में पकड़े गए गिरोह के मास्टरमाइंड हैं. 21 हजार से ज्यादा जवानों की होनी है भर्ती. जांच में पता चला कि गिरोह ब्लूटूथ लगी चप्पल और वॉकीटॉकी की मदद से फर्जीवाड़े की तैयारी में था.

ये भी पढ़ें: Most Sales Car Company: 2023 मे किस कार कंपनी का था मार्केट मे दबदबा? जानिए पिछले साल किस कंपनी की कारे ज्यादा बिकी?

136 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड मिले

एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि जिन 136 अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड मिले हैं उनकी गिरफ्तारी के लिए स्पेशल पुलिस (Bihar Police) टीम बनाई गई है. सुनील परीक्षा पास कराने की एवज में एक परीक्षार्थी से 60 हजार एडवांस और उसका शैक्षणिक प्रमाणपत्र ले लेता है. परीक्षा पास करने के बाद 5 से 6 लाख रुपया लेकर प्रमाणपत्र लौटा देता है.

पटना से गैंग बाकी जिलों में भेजी जा रही डिवाइस

पटना में बैठकर गिरोह ने जिलों में डिवाइस उपलब्ध कराई है. बेगूसराय में विवेक और सुनील को पटना के प्रमोद ने डिवाइस उपलब्ध कराई. वहीं सहरसा के जालसाजों को खगड़िया के राजन ने डिवाइस दी. गया का गौरव, छपरा का भूषण, आरा का पिंटू, पटना का अभिषेक उर्फ मेंटल, अश्विनी सहित कुछ अन्य परीक्षा माफियाओं ने साजिश रची है.

छपरा में फॉर्च्यूनर जब्त, नकल के सामान मिले

परीक्षा में फर्जीवाड़े की जानकारी पर स्थानीय पुलिस ने छपरा के खुदाईबाग में छापेमारी की. पुलिस को देख यहां फॉर्च्यूनर सवार कुछ लोग भाग गए. गाड़ी पर आबकारी विभाग की प्लेट लगी हुई थी. पुलिस ने फॉर्च्यूनर को जब्त कर लिया. पुलिस को गाड़ी से 10 वॉकी-टॉकी, 30 ब्लूटूथ, 2 मोबाइल, 28 एंटी जैमर, 55 वाच बैटरी, 4 हॉकी स्टिक, 30 ​केबल चार्जर आदि मिले.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News