होमराजनीतिMukesh Sahni Father Death Case : सूद-ब्याज के चक्कर में हुई मुकेश...

Mukesh Sahni Father Death Case : सूद-ब्याज के चक्कर में हुई मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

बिहार के पूर्व मंत्री और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी (70) की हत्या (Mukesh Sahni Father Death Case) मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. दरभंगा एसएसपी ने बुधवार को बताया कि इस मामले में काजिम अंसारी को गिरफ्तार किया है. उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. अंसारी ने जीतन सहनी से 2022 में एक लाख और 2023 में 50 हजार रुपए सूद पर लिया था. इस पैसे को लेकर ही जीतन की हत्या की गई है.

आरोपी काजिम अंसारी कपड़े की दुकान चलाता था. पैसे के अभाव में दुकान बंद हो गया था. फिलहाल बेरोजगार था. जीतन सहनी से डेढ़ लाख रुपए 4% मासिक ब्याज पर अपनी जमीन गिरवी रख कर लिया था. आरोपी पैसा चुकाने में असमर्थ था.


ये भी पढ़ें..

Up Politics Crises : बीजेपी के भीतर असंतोष की अटकलों के बीच सीएम योगी ने राज्यपाल से की मुलाकात

UP Politics : यूपी में 10 विधानसभा सीटो पर उपचुनाव से पहले बीजेपी में तनाव, जेपी नड्डा ने दी केशव मौर्य को नसीहत


उधार का हिसाब और जमीन वापस करने को लेकर हुई बहस

12 जुलाई को काजिम अंसारी अपने साथी मो. सितारे उर्फ छेदी के साथ जीतन सहनी के पास गया था. ब्याज की रकम कम करने, उधार का हिसाब और जमीन वापस करने की बात कर रहे थे. इस दौरान दोनों के बीच कहासुनी हो गई. इसकी पुष्टि मो. सितारे और मृतक के भतीजे प्रमोद सहनी ने भी की है.

इसके बाद काजिम अंसारी ने अपने कुछ साथियों के साथ मिलकर जीतन सहनी से अपने लोन के कागजात जबरदस्ती छीनने की योजना बनाई. घटना की रात्रि में काजिम ने 10 से 11 बजे के बीच जीतन सहनी के घर के सामने वाली गली में रेकी की. जो पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई.

पीछे के दरवाजे से घुसा था काजिम

रात्रि लगभग डेढ़ बजे काजिम और उसके साथियों ने घर में पीछे के दरवाजे से प्रवेश किया. दरवाजा में अंदर का लॉक नहीं था. प्रवेश करने के बाद आरोपियों ने जीतन सहनी को जगा कर डराया-धमकाया और अपनी जमीन-लोन के कागजात मांगे. लेकिन, जीतन सहनी ने गाली देना शुरू कर दिया. इस पर काजिम ने गुस्से में आकर ताबड़तोड़ चाकू से वार (Mukesh Sahni Father Death) करना शुरू कर दिया. बाकी लोगों ने मृतक के हाथ पैर को पकड़े रखा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News