होमताजा खबरPlane Crash in kathmandu : नेपाल के काठमांडू में प्लेन क्रैश, 19...

Plane Crash in kathmandu : नेपाल के काठमांडू में प्लेन क्रैश, 19 लोग थे सवार

नेपाल में एक बड़ा हादसा हो गया है. नेपाल की राजधानी काठमांडू में एक विमान क्रैश (Plane Crash in kathmandu) हो गया. बताया जा रहा है कि सूर्या एयरलाइंस के इस विमान में 19 लोग सवार थे. उड़ान भरते समय विमान हादसे का शिकार हो गया और इसमें आग लग गई. फिलहाल, राहत-बचाव के कार्य के लिए टीमें घटनास्थल के लिए दौड़ पड़ी हैं. इस प्लेन क्रैश (Plane Crash in kathmandu) में कई के मारे जाने की आशंका है.


ये भी पढ़ें..

Mudra Loan Scheme : मुद्रा योजना की लिमिट हुई दो गुनी, अब 10 लाख की जगह 20 लाख तक का मिलेगा लोन


चश्मदीद बोले- टेकऑफ करते ही झटका लगा, फिर क्रैश हो गया

घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों ने काठमांडू पोस्ट से बात करते हुए कहा, “प्लेन ने रनवे के दक्षिणी छोर से टेकऑफ किया था. प्लेन में अचानक से झटका लगा और इसका विंग जमीन से टकरा गया. इसके बाद विमान में आग लग गई. इसके बाद यह रनवे के पूर्वी हिस्से में बुद्धा एयर हैंगर और रडार स्टेशन के बीच गिर गया.

पायलट नज़दीकी अस्पताल में भर्ती

सौर्य एयरलाइन्स के इस विमान में कंपनी के ही 17 कर्मचारियों समेत क्रू के सदस्य सवार थे. काठमांडू पुलिस के प्रवक्ता ने बताया- विमान के दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash in kathmandu) होने की जानकारी सुबह 11.15 बजे मिली. पायलट को जलते हुए विमान से निकाल लिया गया. पायलट को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने बीबीसी से कहा- हादसे की जगह से दो शव मिले हैं. एयरलाइन कंपनी के अधिकारी ने बीबीसी नेपाली सेवा से कहा- विमान मेंटेनेंस में था. विमान काठमांडू के त्रिभुवन एयरपोर्ट पर पोखरा के लिए टेकऑफ के दौरान हादसे का शिकार हुआ.

नेपाल में 2023 हुए विमान हादसे में हुई थी 68 लोगों की मौत

इससे पहले नेपाल में 14 जनवरी 2023 को एक विमान हादसा हुआ था. इस हादसे में यति एयरलाइंस का प्लेन काठमांडू से 205 किमी दूर पोखरा में क्रैश हो गया था. यह ATR-72 प्लेन था, जिसमें 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार थे. विमान पोखरा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंडिंग से महज 10 सेकेंड पहले विमान पहाड़ी से टकरा गया था. इससे प्लेन में आग लगी और वह खाई में जा गिरा था.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News