होमराजनीतिNitish Kumar : नीतीश कुमार का फरमान, एक झटके में बदले JDU...

Nitish Kumar : नीतीश कुमार का फरमान, एक झटके में बदले JDU के 8 जिला अध्यक्ष, यहा देखे पूरी लिस्ट

नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने पार्टी संगठन में बड़े बदलाव किये हैं. जदयू ने लोकसभा चुनाव की समीक्षा के बाद उन जिलों में अपने जिलाध्यक्षों को बदल दिया है जहां लोकसभा क्षेत्र से जदयू के प्रत्याशी हार गए थे. इनमें पूर्णिया, जहानाबाद, कटिहार जिला शामिल हैं.

इसके अतिरिक्त भागलपुर नगर, बेगूसराय, नवादा व कैमूर जिले में भी जिलाध्यक्ष बदल दिए गए हैं. जदयू ने दो जिलों में कुशवाहा समाज के लोगों को अध्यक्ष पद की जिम्मेवारी सौंपी है.


ये भी पढ़ें..


कहां-किसे मिली जिम्मेदारी? 

जहानाबाद में दिलीप कुशवाहा को जदयू ने अपना जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है. यहां से जदयू प्रत्याशी चंद्रेश्वर चंद्रवंशी चुनाव हार गए थे. जहानाबाद से सटे अरवल में भी जिलाध्यक्ष को जदयू ने बदला है. वहां मिथिलेश कुमार को जदयू ने अपना नया जिलाध्यक्ष बनाया है.

पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र में भी नीतीश (Nitish Kumar) की पार्टी को इस बार के आम चुनाव में हार मिली थी. पूर्णिया ग्रामीण में जदयू ने प्रकाश कुमार को अपना नया जिलाध्यक्ष बनाया है. वहीं, अविनाश सिंह को पूर्णिया नगर इकाई का अध्यक्ष बनाया गया है.

कटिहार में भी हुआ बदलाव

कटिहार लोकसभा क्षेत्र में भी जदयू को जीत नहीं मिल सकी थी. कटिहार में सूरज कुमार राय तथा कटिहार नगर इकाई के अध्यक्ष का जिम्मा अमित कुमार साह को दिया गया है.

कैमूर में भी जदयू ने अपने जिलाध्यक्ष को बदल दिया है. अनिल कुशवाहा को जदयू ने कैमूर में अपना जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है. नवादा जिले में मुकेश विद्यार्थी को जदयू ने अपने जिलाध्यक्ष की जिम्मेवारी सौंपी है. बेगूसराय नगर में पंकज कुमार सिंह जदयू के नए अध्यक्ष बनाए गए हैं. भागलपुर नगर इकाई के अध्यक्ष का जिम्मा संजय साह को सौंपा गया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News