होमताजा खबरBihar Police Exam 2024 : बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले फर्जी...

Bihar Police Exam 2024 : बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा से पहले फर्जी आंसर शीट बरामद, 10 हिरासत में

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से पेपर लीक के बाद फिर से बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा ( Bihar Police Exam 2024) आज से हो रही है. इस दौरान खगड़िया में मंगलवार की देर रात पुलिस टीम ने छापेमारी कर सॉल्वर गैंग के मास्टरमाइंड सहित 10 लोगों को पकड़ा है. पुलिस को जानकारी मिली थी कि सॉल्वर गैंग ने 90 परीक्षार्थियों को एकत्रित कर ओएमआर सीट पर प्रश्न पत्र हल करवाया जा रहा है.

प्रत्येक अभ्यर्थी से लिए थे एक एक लाख

मास्टरमाइंड परबत्ता प्रखंड के नयागांव का रहने वाला है. आरोपी दिवाकर कुमार सभी परीक्षार्थियों से एक-एक लाख लिया था. एमसभी को प्रश्नपत्र उपलब्ध कराने की बात कही गई थी. पुलिस ने विवाह भवन में पकड़े गए सभी परीक्षार्थियों का सत्यापन कर परीक्षा में शामिल होने के लिए छोड़ दिया है.


ये भी पढ़ें..

Bihar Land Survey : तैयार रखिए अपनी जमीन के दस्तावेज, इस दिन से शुरू हो रहा आपके जिले में भूमी सर्वे का काम


इधर, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. खगड़िया के एसपी चंदन कुमार कुशवाहा आज पीसी भी करेंगे. परबत्ता पुलिस को मौके पर से परीक्षा से जुड़े फर्जी ओएमआर सीट सहित कई प्रश्नपत्र भी मिले हैं.

सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम

बता दें कि परीक्षा ( Bihar Police Exam 2024) 7 अगस्त से 28 अगस्त के बीच होगी. इसके लिए 38 जिलों में 545 सेंटर बनाए गए हैं. पटना के परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थी पहुंचने लगे हैं. टीपीएस कॉलेज के बाहर बड़ी संख्या में परीक्षा देने के लिए अभ्यर्थी आ गए हैं. इस सेंटर पर पुरुष अभ्यर्थियों के साथ महिला अभ्यर्थियों की भी संख्या काफी है. केंद्र पर सुरक्षा के भी पुख्ते इंतजाम किए गए हैं. भारी संख्या में फोर्स की तैनाती की गई है। वहीं, बोरिंग रोड स्थित एएन कॉलेज सेंटर पर भी बड़ी संख्या में अभ्यर्थी पहुंचे हैं.

परीक्षा 7, 11, 18,21, 25 और 28 अगस्त को होगी. एक ही शिफ्ट में दोपहर 12:00 से लेकर 2:00 तक परीक्षा ली जाएगी. 21,391 खाली पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएगी. इसके लिए लगभग 17 लाख 87 हजार 720 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News