होमताजा खबरPatna Double Decker flyover : पटना में बहुत जल्द बनकर तैयार होने...

Patna Double Decker flyover : पटना में बहुत जल्द बनकर तैयार होने वाला है डबल डेकर फ्लाइओवर, बदल जाएगी राजधनी की तस्वीर

गांधी मैदान से गायघाट जाने वाले लोगों को अगले साल से जाम से छुटकारा मिल जायेगा. अशोक राजपथ पर बढ़ते वाहनों के दबाव से निबटने के लिए डबल डेकर फ्लाइओवर (Patna Double Decker flyover) का निर्माण किया जा रहा है.

डबल डेकर फ्लाइओवर (Patna Double Decker flyover) का आधे से अधिक निर्माण कार्य पूरा हो गया है. अनुमान है कि जनवरी, 2025 तक इसका काम पूरा कर लिया जायेगा. यह कहना है डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह का. बुधवार को उन्होंने जिले में चल रहे दर्जनों निर्माण कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने करगिल चौक से पटना सायंस कॉलेज तक डबल डेकर फ्लाइओवर (Patna Double Decker flyover) के निर्माण कार्य को देखा.


ये भी पढ़ें..

उन्होंने कहा कि बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड द्वारा तेजी से कार्य किया जा रहा है. डबल डेकर फ्लाइओवर और कृष्णाघाट संपर्क पथ बनने से पटना विवि के विद्यार्थियों व शिक्षकों प्रा, प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं, मरीजों,डॉक्टरों सहित सभी आम नागरिकों को काफी सुविधा मिलेगी.

डीएम ने तीन घंटे तक किया निर्माण कार्यों का निरीक्षण

डीएम डॉ सिंह ने वरीय पदाधिकारियों के साथ जिले में विभिन्न स्थलों का निरीक्षण किया और निर्माण कार्यों वं जन सुविधाओं की जांच की. सुबह 10:00 बजे गांधी मैदान से प्रारंभ कर करगिल चौक, अशोक राजपथ पर मेट्रो निर्माण, डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण, कृष्णाघाट पर जेपी गंगापथ-अशोक राजपथ संपर्क पथ का निर्माण, पीएमसीएच, जेपी गंगापथ, पहाड़ी और रानीपुर मौजे में पटना मेट्रो रेल डिपो निर्माण कार्य, पंचशील उच्च विद्यालय कुम्हरार, राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, एक्जीबिशन रोड सहित विभिन्न क्षेत्रों का डीएम ने स्थल भ्रमण किया और निर्माण कार्यों और जन सुविधाओं का जायजा लिया.

उन्होंने अतिक्रमण, यातायात प्रबंधन, गंगा के जल स्तर में परिवर्तन सहित नागरिकों के जीवनयापन से जुड़ी हर पहलू का जायजा लिया. डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने करीब तीन घंटे तक संबंधित जगहों पर जाकर निरीक्षण किया. तीन साल पहले हुआ था शिलान्यासशहर के इस मेगा प्रोजेक्ट का शिलान्यास सितंबर, 2021 में किया गया था. इस पर 422 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसके बनने के बाद गांधी मैदान से मरीज सीधे पीएमसीएच पहुंच सकेंगे़ इसके लिए इस डबल डेकर फ्लाइओवर (Patna Double Decker flyover) का एक आर्म पीएमसीएच परिसर में गिरेगा़ मालूम हो कि यह राज्य का दूसरा डबल डेकर फ्लाइओवर होगा़ छपरा में भी एक डबल डेकल फ्लाइओवर बन रहा है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News