होममौसमBihar Weather News : बिहार में आकाशीय बिजली के साथ 24 जिलों...

Bihar Weather News : बिहार में आकाशीय बिजली के साथ 24 जिलों मे बारिश का अलर्ट, गंगा-गंडक समेत 5 बड़ी नदियां खतरे के निशान से ऊपर

बिहार में मानसून (Bihar Weather) एक्टिव है और अगले 6 दिनों तक झमाझम बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र ने आज प्रदेश के 24 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें 4 जिलों में भारी और 20 जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी.

मौसम विज्ञान (Bihar Weather) केंद्र ने बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की. इसके साथ ही नदियों के जलस्तर में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी. गंगा-गंडक समेत प्रदेश की 5 बड़ी नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. वहीं, बेगूसराय में गंगा उफान पर है.


ये भी पढ़ें..

Bihar News : बिहार में चुनाव से पहले आएंगे नए डीजीपी! जानिए रेस में कौन-कौन है शामिल

Bihar Rajya sabha ByElection : बिहार में राज्यसभा की दो सीटों के लिए उपचुनाव की अधिसूचना जारी, 14 अगस्त से होगा नॉमिनेशन


गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए राज्य सरकार की पहल पर फरक्का बराज के सभी 109 फाटक खोल दिए गए हैं. बराज से फिलहाल 10.50 लाख क्यूसेक डिस्चार्ज हो रहा है. वहीं दरभंगा में निर्माणाधीन पुल के पास डायवर्सन तेज धार में बह गया. सोमवार की रात बिरौल से समस्तीपुर जा रहा ट्रैक्टर टूटे डायवर्सन में फंस गया. करीब 30 मिनट के बाद चालक को निकाल जा सका.

इन जिलों में आज होगी बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र (Bihar Weather) के मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, पूर्वोत्तर राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश और बिहार से होकर मानसून ट्रफ लाइन गुजर रही है. इससे प्रदेश के कई जिलों में अगले 6 दिनों तक बारिश होने की संभावना है.

वही आज जमुई, बांका, मुंगेर, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया, सहरसा, किशनगंज, अररिया, सुपौल, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी वैशाली, मुजफरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, सारण, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, जिलों में हल्की बारिश का अनुमान हैं. साथ ही मौसम विभाग (Bihar Weather) ने कैमूर, रोहतास, सिवान, गोपालगंज, में भारी बारिश का अनुमान बताया हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News