होमताजा खबरBihar News : AK-47 मामले में पटना हाईकोर्ट ने अनंत सिंह को...

Bihar News : AK-47 मामले में पटना हाईकोर्ट ने अनंत सिंह को किया बरी, कल आएंगे जेल से बाहर

बिहार (Bihar News) के बाहुबली नेता पूर्व विधायक अनंत सिंह से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल मोकामा के पूर्व विधायक अनंत सिंह को अभी तक की सबसे बड़ी राहत मिली है. मिली जानकारी के अनुसार अनंत सिंह को पटना हाई कोर्ट ने AK-47 मामले में बरी कर दिया है. अनंत सिंह को पटना हाई कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए AK-47 मामले में बरी किया है. बता दें, इस मामले में सिविल कोर्ट ने दस वर्ष की सजा सुनाई थी और इसी मामले में अनंत सिंह जेल में बंद है.


ये भी पढ़ें..

Bihar Weather News : बिहार में आकाशीय बिजली के साथ 24 जिलों मे बारिश का अलर्ट, गंगा-गंडक समेत 5 बड़ी नदियां खतरे के निशान से ऊपर


वहीं अब कोर्ट के आदेश के बाद अब पूर्व बाहुबली विधायक के जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो गया है. अनंत सिंह के लिए अभी तक की सबसे बड़ी राहत मानी जा रही है. बता दें, साक्ष्य के अभाव में पटना उच्च न्यायालय ने बरी किया है. वहीं अनंत सिंह को राहत मिलने से उनके समर्थकों में खुशी का माहौल है.

मामले में हुआ था स्पीडी ट्रायल

बता दें, अनंत सिंह 25 अगस्त 2019 से न्यायिक हिरासत में जेल में बंद हैं.  इस मामले में विधायक और उनके केयर टेकर पर 15 अक्टूबर 2020 में आरोप गठित किया गया था. इसके बाद विशेष लोक अभियोजक ने 13 पुलिस अभियोजन गवाहों को कोर्ट में पेश किया. अनंत सिंह की ओर से बचाव पक्ष में 34 गवाह पेश किया गया था. कांड को विशेष श्रेणी में रखकर स्पीडी ट्रायल किया गया था.

कल आ सकते हैं जेल से बाहर

इस आपराधिक कांड को बिहार सरकार (Bihar News) ने विशेष कांड की श्रेणी में रखा है और इस मामले आरोपी के खिलाफ ट्रायल के लिए विशेष लोक अभियोजक को नियुक्त किया गया था. इस कांड का अनुसंधान बाढ़ अनुमंडल की तत्कालीन एएसपी लिपी सिंह ने किया था. लिपी सिंह ने विधायक व केयर टेकर के खिलाफ कोर्ट में 5 नवंबर 2019 को चार्जशीट दायर की थी. बताया जा रहा है कि कागजी कार्रवाई पूरी होते ही अनंत सिंह कल जेल से बाहर आ सकते हैं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News