होमताजा खबरBPSC Teacher News : भौकाल टाइट करने में नप गए बीपीएससी वाले...

BPSC Teacher News : भौकाल टाइट करने में नप गए बीपीएससी वाले गुरुजी, शिक्षा विभाग के एक्शन से शिक्षकों में हड़कंप

बिहार में एक BPSC पास शिक्षक को अपनी कार पर अपना पद लिखवाना (BPSC Teacher News) महंगा पड़ गया. ठकराहां के राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत राजकुमार नाम के इस शिक्षक ने अपनी कार पर ‘बीपीएससी शिक्षक प्रखंड संसाधन केंद्र ठकरहां पश्चिमी चंपारण’ लिखवा रखा था. किसी ने उनकी कार की तस्वीर सोशल मीडिया पर डाल दी, जो देखते ही देखते वायरल हो गई.

शिक्षा विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राजकुमार पर कार्रवाई की है. राजकुमार ने BPSC परीक्षा पास कर शिक्षक बनने के बाद अपनी कार पर पद का नाम लिखवाकर पूरे शहर का भ्रमण किया करते थे.


ये भी पढ़ें..

BPSC Guest Teacher News : अतिथि शिक्षको के लिए खुश खबरी, शिक्षक भर्ती परीक्षा के तीसरे चरण में कर सकते है अप्लाई

Bihar Teacher News: शिक्षक भर्ती में फर्जी अभ्यर्थियों को लेकर एक्शन में BPSC, पांच सालों तक नहीं दे पाएंगे प्रतियोगी परीक्षा


कार पर नेम प्लेट लगाकर घूमने वाला टीचर सस्पेंड

बिहार शिक्षा विभाग का आरोप है कि राजकुमार ने अपनी कार पर पद का नाम लिखवाकर मोटर अधिनियम का उल्लंघन किया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण के निर्देश पर डीपीओ योगेश कुमार ने राजकुमार को निलंबित कर दिया है. राजकुमार पर बिहार सरकारी सेवक नियमावली 2005 के तहत कार्रवाई की गई है. निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय प्रखंड संसाधन केंद्र बैरिया में होगा.

ईतना ही नहीं, पश्चिमी चंपारण में शिक्षा विभाग (BPSC Teacher News) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चार शिक्षकों को निलंबित कर दिया है. इनमें दो प्रधानाध्यापक और दो शिक्षक शामिल हैं. इन पर अलग-अलग मामलों में लापरवाही, नियमों का उल्लंघन और मारपीट जैसे आरोप हैं. ठकराहा प्रखंड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भरपटिया के शिक्षक राजकुमार पर अपनी कार पर ‘बीपीएससी शिक्षक’ का बोर्ड लगाने के आरोप में कार्रवाई हुई है. उन पर मोटर यान अधिनियम और बिहार राज्य सेवा शर्त नियमावली के उल्लंघन का आरोप है.

बेतिया में राडार पर आए दो प्रधानाध्यापक और दो शिक्षक

बगहा दो प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय नरईपुर के प्रधानाध्यापक शशि भूषण सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है. उन पर स्कूल में टूटे स्लाइडर के कारण बच्चों के घायल होने के मामले में लापरवाही का आरोप है. दो दिन पहले लंच के समय बच्चे स्लाइडर पर खेल रहे थे, तभी वह टूट कर गिर गया और कई बच्चे घायल हो गए.

मैनाटांड के उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पूर्वी पकुवहवा में भी बड़ा मामला सामने आया है. यहां 29 अगस्त को प्रधानाध्यापक सतेंद्र कुमार और सहायक शिक्षक सुनील कुमार के बीच मारपीट हो गई थी. दोनों पर आरोप है कि उन्होंने बच्चों से पहले MDM का खाना खाया, जिसके बाद अभिभावकों और ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट की. मैनाटांड़ की बीईओ कृष्णा कुमारी की रिपोर्ट पर दोनों को निलंबित कर दिया गया है.

बिहार शिक्षा विभाग की कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप

शिक्षा विभाग (BPSC Teacher News) की इस कार्रवाई से शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है. खासकर अपनी गाड़ियों पर नाम प्लेट लगाने वाले शिक्षकों में डर का माहौल है. कई शिक्षक अपनी बाइक और कार पर नेम प्लेट लगाकर मोटर व्हीकल अधिनियम कानून का उल्लंघन कर रहे हैं. ऐसे मामलों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं.

प्रधानाध्यापक सतेंद्र कुमार को निलंबित करने के लिए नियोजन इकाई मैनाटांड़ के सचिव सह बीडीओ को पत्र लिखा गया है. वहीं बीपीएससी से बहाल शिक्षक सुनील कुमार को डीपीओ योगेश कुमार ने अपने स्तर से निलंबित करने का आदेश जारी किया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News