होममौसमBihar Weather News : आज नवरात्रि के सातवें दिन झमाझम बारिश की...

Bihar Weather News : आज नवरात्रि के सातवें दिन झमाझम बारिश की आशंका, बिहार के इन 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बिहार में मौसम (Bihar Weather) ने एक बार फिर करवट बदला है. आज 5 जिलों में बारिश और आकाशीय बिजली का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. इस दौरान अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने की संभावना है.

सबसे गर्म जिला की बात करें तो पिछले 24 घंटे में बेगूसराय टॉप पर रहा है. जहां का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, पटना का अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.


ये भी पढ़ें..

इन जिलों में बारिश होने की संभावना

मौसम विभाग (Bihar Weather) के अनुसार, पुरवा हवा के कारण प्रदेश के कुछ हिस्सों में मानसून सक्रिय है. जिसके कारण कुछ जगहों पर बादल के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना है. बिहार के कुछ हिस्सों से मानसून की विदाई शुरू हो चुकी है. इसमें गोपालगंज, सीवान, बक्सर, आरा, औरंगाबाद, रोहतास, कैमूर और गोपालगंज शामिल है. अगले 3 से 4 दिनों में बिहार से मानसून की विदाई हो जाएगी.

राजधानी पटना में उमस करेगी परेशान

पटना और इसके आसपास के इलाकों में आज दिन में धूप खिली रहेगी. इस वजह से लोगों को हल्की गर्मी और उमस का एहसास होगा. जबकि, शाम होते ही पुरवा के कारण बादल छाए रहने से मौसम सामान्य बना रहेगा. पुरवा हवा के प्रवाह से रात के तापमान में गिरावट आएगी.

राज्य में अब तक 20 प्रतिशत कम बारिश

1 जून से अब तक राज्य में 20 प्रतिशत कम बारिश दर्ज की गई है. सारण जिले में 53 प्रतिशत, वैशाली 49, मुजफ्फरपुर 46 और समस्तीपुर में 44 प्रतिशत कम बारिश हुई है. ये तीनों जिले आसपास ही हैं. यानी गंगा के मैदानी क्षेत्र में कम बारिश हुई है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News