होमताजा खबरSwatantrata Senani Express: स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की पैंट्रीकार में लगी आग, ड्राइवर...

Swatantrata Senani Express: स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस की पैंट्रीकार में लगी आग, ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस (Swatantrata Senani Express) की पैंट्री में आग लग गई. ये हादसा दरभंगा में सोमवार रात करीब 8:45 बजे हुआ. आग की खबर मिलते ही ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका. इस बीच यात्रियों में भगदड़ की स्थिति बन गई. ट्रेन के रोकने से पहले ही कुछ यात्री कूदने लगे. इसमें कई यात्रियों के घायल होने की खबर है.

हादसा दरभंगा-समस्तीपुर के बीच लहेरियासराय स्टेशन के पास हुआ. स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस (Swatantrata Senani Express) 12561अप) जयनगर से नई दिल्ली जा रही थी. जैसे ही ट्रेन दरभंगा जंक्शन से खुलकर लहेरियासराय स्टेशन से पास पहुंची, तभी पेंट्री कार में अचानक आग लग गई.


ये भी पढ़ें: Patna Planetarium: पटना का तारामंडल अब नए अवतार में बनकर हुवा तैयार, घर बैठे करें बुकिंग, हर दिन चलेंगे 8 शो, जानिए टिकट के दाम


दमकल गाड़ी ने पाया आग पर काबू

लहेरियासराय थाने के थानाध्यक्ष कुमार कीर्ति ने बताया कि उन्हें किसी व्यक्ति ने सूचना दी थी की  ट्रेन में आग लग गई है. थाने से फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों को भेजा गया. हालांकि, फायर बिग्रेड स्टेशन को सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंच गई थी. इससे पहले ही आग पर काबू पा लिया गया था.

लहेरियासराय के स्टेशन मास्टर सुनील कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन की पैंट्रीकार में आग कैसे लगी है. फिलहाल ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. अनुमान लगाया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट या खाना बनाने के दौरान आग लगी है. सुरक्षा जांच के बाद ट्रेन को समस्तीपुर के लिए रवाना कर दिया गया.


ये भी पढ़ें: काराकाट में पवन सिंह नही माने तो बीजेपी को कितना नुकसान, जाने क्या कहते हैं शाहबाद के समीकरण!


 

राहत की बात ये रही कि आग दूसरी बोगियों तक नहीं पहुंची. जान-माल की क्षति नहीं हुई है। किसी भी यात्री को गंभीर चोट नहीं आई है. लगभग एक घंटे के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News