Friday, May 3, 2024
होमThe BharatPatna Planetarium: पटना का तारामंडल अब नए अवतार में बनकर हुवा तैयार,...

Patna Planetarium: पटना का तारामंडल अब नए अवतार में बनकर हुवा तैयार, घर बैठे करें बुकिंग, हर दिन चलेंगे 8 शो, जानिए टिकट के दाम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना का तारामंडल (Patna Planetarium) के नए स्वरूप का उद्घाटन 28 फरवरी को विज्ञान दिवस के मौके पर किया था. कुछ मेंटेनेंस के काम के कारण इसे आम दर्शकों के लिए नहीं खोला गया था. वहीं अब लगभग सारे काम पूरे हो चुके हैं. 10 अप्रैल से तारामंडल को आम दर्शकों के लिए खोल दिया जाएगा.


ये भी पढ़ें: महागठबंधन में शामिल हुए मुकेश सहनी, अब RJD 26 की जगह 23 सीटो पर लड़ेगी चुनाव!


 

लोग ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों मोड में टिकट खरीद सकते हैं. इसके साथ ही दर्शकों को तारामंडल (constellation ) में मनपसंद सीटों का चुनाव करने का विकल्प दिया गया है. वर्तमान में इसमें 200 सीटों की क्षमता है.तारामंडल के खुलने का समय सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक रहेगा.

हर दिन 2D और 3D दोनों तरह के शो होंगे.

तारामंडल हर दिन 8 शो चलेंगे, जिसमें 2D और 3D दोनों तरह के शो होंगे। पहला शो 11 बजे से चलेगा, जो अंग्रेजी में रहेगा. इसका नाम ‘वी आर स्टारस’ है. यही शो दोपहर 1 बजे, शाम 3:20 बजे और 5 बजकर 20 मिनट में हिन्दी में देखने को मिलेगा. इसके अलावा दूसरे शो का नाम ‘एस्टेरॉइड मिशन एक्सट्रीम’ है, जो हिंदी में दोपहर 12 बजे, 2:20 बजे और 4:20 बजे में दिखाया जाएगा. वहीं, यह शो अंग्रेजी में शाम 6:20 बजे में दिखाया जाएगा.

ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं

पटना तारामंडल के लिए (Patna Planetarium) दर्शक सात दिन पहले भी ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. दर्शक ऑनलाइन वेबसाइट dstbihar.softelsolutions.in पर जाकर सभी सीटिंग प्लान को देखकर बुकिंग कर सकते हैं. 6 से 14 साल के बीच दर्शकों के लिए 2D शो के लिए 50 रुपए और 3D शो के लिए 60 रुपए लगेंगे. 15 साल से ऊपर वाले दर्शकों के लिए 2D शो के लिए 80 रुपए और 3D शो के लिए 100 रुपए लगेंगे. अगर स्कूल के बच्चे या फिर 20 लोगों की बल्क बुकिंग होती है, तो 2D शो के लिए 10 रुपए और 3D शो के लिए 20 रुपए लगेंगे. दर्शकों को 3D शो के लिए स्पेशल चश्मा दिया जाएगा.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Most Popular