होममौसमUttarakhand weather alert: उत्तराखंड में कुदरत का कहर: रौद्र रूप दिख रहीं...

Uttarakhand weather alert: उत्तराखंड में कुदरत का कहर: रौद्र रूप दिख रहीं नदियां: लगभग 300 से अधिक सड़कें हुई बंद

द भारत: Uttarakhand weather alert: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के बाद पहाड़ से लेकर मैदान तक कुदरत का कहर बरप रहा है. पहाड़ी इलाकों में नदी नाले उफान पर आए हैं. गंगा, अलकनंदा, काली और बीन नदी उफान पर हैं. वहीं, भूस्खलन ने कई जिंदगियां लील लीं. उत्तरकाशी में पांच, रुद्रप्रयाग में एक और विकासनगर में दो लोगों की भूस्खलन के चलते मौत हो गई. उधर, मैदानी इलाके बारिश के बाद जलमग्न हो गए हैं.


ये भी पढ़े: Manali Floods: चारो तरफ तबाही का मंजर: टूट गया नेशनल हाइवे, कई घर बहे


Uttarakhand weather alert: मौसम विभाग ने आज भी प्रदेशभर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. खासकर, कुमाऊं के जनपदों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी है. बुधवार को भी प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. भारी बारिश के चलते पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन और पहाड़ी से पत्थर गिरने, स्लिप और कई जगह बरसाती गदेरों के सक्रिय होने के कारण सड़कें अवरुद्ध हो रही हैं. बीते 24 घंटे में कुल गंगोत्री-यमुनोत्री और बदरीनाथ-केदारनाथ हाईवे समेत 302 सड़कें बंद हुई हैं.

Uttarakhand weather alert: बदरीनाथ हाईवे पर कंचन गंगा में पहाड़ी से मलबा व बोल्डर गिरने से सड़क बह गई. जिससे हाईवे बंद हो गया है. जिसके चलते बदरीनाथ धाम जाने वाले श्रद्धालु को पुलिस प्रशासन ने सुरक्षित स्थानों पर रोक दिया. कई घंटे की मशक्कत के बाद हाईवे खोला गया जिससे यात्रियों को निकाला गया. चीन सीमा क्षेत्र के जोशीमठ-मलारी हाईवे पर जुम्मा में पुल बह गया. जिस कारण सीमा क्षेत्र में स्थानीय लोगों के साथ ही सेना के जवानों की आवाजाही भी रुक गई है. साथ ही नीति घाटी का देश दुनिया से संपर्क टूट गया है.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News