होममौसमBihar weather news: उत्तर बिहार में मानसून मेहरबान..दक्षिण में इंतजार:7 जिलों में...

Bihar weather news: उत्तर बिहार में मानसून मेहरबान..दक्षिण में इंतजार:7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट: फटाफट जानिए अपने जिले का हाल

द भारत: Bihar weather news: उत्तर बिहार में जहां मानसून मेहरबान है. वहीं प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में अब तक भारी बारिश नहीं हुई है. मौसम विभाग ने गुरुवार को 7 जिलों जिनमे (गोपालगंज, दरभंगा, मदुबानी, सुपौल, अररिया, किशनगंज, पूर्वी चंपारण) में भारी बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है.

बाकी कुछ जिलों में हल्की बारिश के साथ आकाशीय बिजली को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. जबकि राजधानी पटना समेत दक्षिण बिहार के जिलों में फिलहाल भारी बारिश के आसार नहीं है. इन इलाकों में अगले तीन-चार दिनों तक छिटपुट बरसात की ही संभावना है.

Bihar news: शिक्षा विभाग ने सेवा लेने का शेड्यूल किया जारी:हाईस्कूल में 1113 अतिथि शिक्षकों का 26 तक चयन जानिए कितनी मिलेगी सैलरी

इधर बेगूसराय में बिना बारिश के ही गंगा डरा रही है। गंगा का कटाव तेज हो गया है. खेती की जमीन के बाद अब आबादी वाले इलाके भी इसकी जद में आ रहे हैं। नेपाल से आए पानी के कारण शिव नगर पंचायत में कटाव तेज हो गया है.

मौसम विभाग के अनुसार एक मानसून टर्फ बीकानेर, ग्वालियर से होकर गुजर रही है. सीधी, गया और बालुरघाट और वहां से उत्तर पूर्व की ओर अरुणाचल प्रदेश तक है. इस वजह से अगले दो से तीन दिनों तक बिहार के उत्तरी जिलों में मध्यम से भारी बारिश होगी.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक आशीष कुमार के मुताबिक उत्तरी जिलों में व्यापक बारिश होने की उम्मीद है. जबकि दक्षिण जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News