होममौसमBPSC news: BPSC के 1.70 लाख शिक्षक भर्ती: आज आवेदन करने के...

BPSC news: BPSC के 1.70 लाख शिक्षक भर्ती: आज आवेदन करने के लास्ट डेट, फटाफट करें अप्लाई

द भारत: BPSC news: 1.70  लाख शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन की आज अंतिम तिथि है. जिन भी अभ्यर्थियों ने अब तक इस शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है.

वह जल्द से जल्द आज आवेदन कर ले कल से इसे बंद कर दिया जाएगा. इससे पहले ही आवेदन की आखिरी तिथि 3 दिनों के लिए बढ़ाई गई थी. आवेदन की आखिरी तिथि अब 15 जुलाई 2023 निर्धारित की गई थी. इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 12 जुलाई थी. आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने ट्वीट कर इसको लेकर के जानकारी दी थी. जिसके बाद आयोग की ओर से इसके लिए अधिसूचना जारी की गई थी.

ICC World Cup 2023 Schedule Live: वनडे विश्व कप में पाकिस्तान से आजतक नहीं हारी है टीम इंडिया: क्या कप्तान रोहित शर्मा बरकरार रख पाएंगे रिकॉर्ड

BPSC की ओर से डोमिसाइल नीति को खत्म किया गया है. इसके बाद आवेदन का लोड बढ़ा तो सर्वर डाउन हो गया था. पिछले दिनों अभ्यर्थियों को आवेदन करने में परेशानी हो रही थी. बीपीएससी को भी इस संबंध में शिकायत मिल मिली थी, जिसके बाद आयोग ने आवेदन करने की तिथि को बढ़ा दिया था.

अब तक 7 लाख अभ्यर्थी ने रजिस्ट्रेशन कराया

बीपीएससी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार शिक्षक भर्ती के लिए शुक्रवार शाम तक 6 लाख 70 हजार अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. इसमें 5.50 लाख ने फाइनल आवेदन जमा किया है. आवेदन करने वालों में 25 हजार नियोजित शिक्षक भी है.

24 से 27 अगस्त तक होगी परीक्षा

शिक्षक भर्ती के लिए प्रतियोगिता परीक्षा 24, 25, 26 व 27 अगस्त को दो पाली होगी. कक्षा 1 से 5, कक्षा 9 और 10 और 11 व 12 के शिक्षक के लिए अलग-अलग परीक्षा होगी. संबंधित विषय में अंकों के आधार पर ही अभ्यर्थियों का अंतिम रूप से चयन होगा.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News