होममौसमWeather forecast: पटना समेत बिहार के कई जिलों में बारिश, वज्रपात का...

Weather forecast: पटना समेत बिहार के कई जिलों में बारिश, वज्रपात का अलर्ट; मौसम विभाग ने कहा

द भारत: Weather forecast: पटना में झमाझम बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत दिलाई है. शुक्रवार दोपहर पटना कई कई इलाके में झमाझम बारिश हुई. लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली लेकिन कई इलाके में जलजमाव ने उन्हें परेशान किया. इधर, मौसम विभाग ने पटना, मुजफ्फरपुर में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार जताए हैं. वहीं मधुबनी पूर्व चंपारण, किशनगंज और अररिया में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है.


NDA Meeting: विपक्षी एकता के जवाब में आज एनडीए का शक्ति-प्रदर्शन, बैठक में शामिल होंगे 38 दल


 

इन इलाकों में वज्रपात का अलर्ट

वहीं अगले 24 घंटे में पश्चिम और पूर्व चंपारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सुपौल, दरभंगा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर, बांका, बेगूसराय, समस्तीपुर, नालंदा, औरंगाबाद, सारण, सीवान, गोपालगंज में मेघ गर्जन के साथ वज्रपाट की संभावना जताई है. वहीं बिहार के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा एवं एक दो स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा दर्ज गई. किशनगंज जिले बहादुरगंज प्रखंड में 205.5 मिमी की सर्वाधिक वर्षा दर्ज की गई. अररिया के सिकटी प्रखंड 93 मिमी, पूर्णिया के डगरुआ में 83.5 मिमी, पश्चिम चंपारण के चनपटिया में 77.8 मिली बारिश हुई. वहीं तापमान की बात करें तो दिन में 30 से 32 डिग्री और रात में 28 से 30 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

मौसम ने सावधानी बरतने की अपील की

मौसम विभाग ने लोगों से अपील कि है कि खराब मौसम के दौरान अपने पशुधन और खुद को बाहर निकलने से बचें. मौसम साफ होने पर अपने काम संपादित करे. आंधी के दौरान संवेदनशील संरचनाओं से दूर रहें और मेघगर्जन के दौरान पेड़-पौधे के नीचे शरण न लें. ओलावृष्टि के समय सुरक्षित स्थान पर जाकर बैठ जाएं.

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News