होमखेती किसानीPM Kisan Yojana: किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी, पीएम मोदी...

PM Kisan Yojana: किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी, पीएम मोदी ने खाते में डाले 18 हजार करोड़ रुपये

द भारत: PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज यहां से देश करोड़ों किसानों के पीएम किसान सम्मान निधि लगभग 18,000 करोड़ सीधे उनके बैंक खाते में जमा हुए हैं.

ये भी पढ़े: किसानों के लिए खुशखबरी, 14वीं किस्त की तारीख का हुआ एलान, जानें किस दिन मिलेंगे दो हजार रुपये!

आज देश में 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्रों की शुरुआत की गई है. गांव और ब्लॉक लेवल पर बने इन केंद्रो से करोड़ों किसानों को सीधा लाभ मिलेगा.
देश करोड़ों किसानों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी सौगात दी है.


ये भी पढ़ें: नीतीश कैबिनेट की मीटिंग ख़त्म: किसानों के लिए 100 करोड़ समेत इन 35 एजेंडों पर लगी मुहंर!


पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राजस्थान के सीकर में एक कार्यक्रम में किसान सम्मान निधि की 14वीं किस्त जारी की और लाभार्थियों के बैंक खातों में करीब 18,000 करोड़ रुपये स्थानांतरित किये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज यहां से देश के करोड़ों किसानों के पीएम किसान सम्मान निधि के लगभग 18,000 करोड़ सीधे उनके बैंक खाते में जमा हुए हैं. आज देश में 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्रों की शुरुआत की गई है. गांव और ब्लॉक लेवल पर बने इन केंद्रो से करोड़ों किसानों को सीधा लाभ मिलेगा. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्र (पीएमकेएसके ) को भी देश को समर्पित किया.


ये भी पढ़े: Sahara Refund Portal: 45 दिन के अंदर मिलेगा सहारा में फंसा हुवा पैसा: ऐसे करे आवेदन!


क्या है पीएम किसान योजना

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) 24 फरवरी, 2019 को शुरू की गई. योजना के तहत, प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण (डीबीटी) प्रणाली के माध्यम से देश भर के किसान परिवारों के बैंक खातों में तीन समान किस्तों में प्रति वर्ष 6,000 रुपये दिये जाते हैं.

The Bharat
The Bharathttp://www.thebharatnews.net/
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News