होमराजनीतिBihar Caste Census: बिहार में जातीय गणना होगी या लगेगी रोक..कुछ ही...

Bihar Caste Census: बिहार में जातीय गणना होगी या लगेगी रोक..कुछ ही देर में हो जायेगा फैसला

Bihar Caste Census: बिहार में जातीय गणना पूरी होगी या पूरी तरह रोक लग जाएगी. इस पर आज यानी मंगलवार को दोपहर 1 बजे तक पटना हाईकोर्ट का फैसला आएगा. चीफ जस्टिस की बेंच आज इस पर फैसला सुनाएगी.

बता दें कि 4 मई को पटना हाईकोर्ट ने जातीय गणना पर रोक लगा दी थी और सरकार से अब तक कलेक्ट किए गए डेटा को सुरक्षित रखने का निर्देश दिया था.


ये भी पढ़े: 1 अगस्त से इन 7 नियमों में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधे असर!

ये भी पढ़े: योगी बोले- ज्ञानवापी में त्रिशूल मिला है वह मंदिर है, तो अयोध्या में बुद्ध के अवशेष मिलने पर क्यों नही हुई सुनवाई


 

Bihar Caste Census: अगली सुनवाई की तारीख 3 जुलाई तय थी. जहां लगातार 5 दिन बहस चली. पटना हाईकोर्ट ने 7 जुलाई को इस मामले में सुनवाई पूरी की.

चीफ जस्टिस के. विनोद चंद्रन और जस्टिस पी सार्थी की बेंच ने पहले तीन दिन याचिकाकर्ता की ओर से दलील रखी गई. फिर दो दिन बिहार सरकार के एडवोकेट जनरल पी के शाही ने दलील पेश की. सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था.


Weather forecast: बिहार के 24 जिलों में बारिश के साथ चमकेगी बिजली: जानिए मौसम विभाग ने और क्या बताया!


 

ये गणना दो फेज में करवाई जा रही थी, जिसका दूसरा फेज 15 मई को पूरा होना था. सरकार का कहना है कि 80 फीसदी काम हो चुका है. इसके लिए 500 करोड़ का बजट था.


ये भी जाने: खोलनी है सस्ती दुकान? तो सरकार करेगी मदद, कमीशन के साथ अलग से भी मोटी कमाई का मौका


 

The Bharat
The Bharat
The Bharat एक न्यूज़ एजेंसी है. ईसका उद्देश्य "पक्ष या विपक्ष नहीं बल्कि "निष्पक्ष" रुप से तथ्यों को लिखना तथा अपने पाठकों तक सही व सत्य खबर पहुंचाना है. मीडिया को हृदय की गहराइयों से निष्पक्ष बनाए रखने एवं लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में "The Bharat" एक प्रयास है.
RELATED ARTICLES

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

Latest News